VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Wednesday 19th of December 2018 | IPL सीजन 12 की नीलामी

मुंबई ने युवराज पर जताया भरोसा, वरुण और जयदेव पर बरसे पैसे


आईपीएल के 12 वें सीजन की नीलामी में तमिलनाडु के स्पिनर वरूण चक्रवर्ती व भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट पर फ्रेंचाइजी ने खूब पैसा बरसाया. मंगलवार को जयपुर में हुई IPL नीलामी में सबसे बड़ी रकम दोनों खिलाड़ियों पर लुटाया, वहीं एक समय अपने बेहतरीन बल्लेबाजी के कारण फ्रेंचाइजियों की सूची में शीर्ष पर रहने वाले युवराज सिंह को पहले दौर की नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला. लेकिन दूसरे दौर में मुंबई इंडियंस ने उन्हें संजीवनी देते हुए उनके बेस प्राइज एक करोड़ में देकर अपने टीम में का हिस्सा बनाया. एक करोड़ की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे युवराज पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया. नीलामी के दौरान कई दिग्गज खिलाड़ियों को कोई खरीदार नहीं मिला, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन प्रमुख रहे जबकि आईपीएल में पहला शतक जड़ने वाले ब्रेंडन मैक्कुलम पर भी टीमों ने भरोसा नहीं जताया. जबकि जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने आठ करोड़ 40 लाख रुपए में खरीद कर अपने टीम का हिस्सा बनाया. जयदेव को पिछले सीजन में इसी टीम ने 11 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा था. उनादकट के लिए किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली केपिटल्स फ्रेंचाइजियों में होड़ दिखी. नीलामी में तमिलनाडु के स्पिनर चक्रवर्ती पर भी खरीददारों में होड़ लगी रही. आखिर में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें आठ करोड़ 40 लाख रूपये देकर अपनी टीम से जोड़ लिया. अभी तक वरूण ने लिस्ट ए के नौ मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 22 विकेट लिये हैं. जिन खिलाड़ियों ने अब तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. 37 साल के युवराज को 2015 आईपीएल में 16 करोड़ में खरीदा गया था, जबकि 2014 में वह 14 करोड़ में बिके थे, लेकिन इस बार उन्हें दूसरे चक्र की नीलामी में मुंबई ने उनके आधार मूल्य एक करोड़ रूपये में खरीदा. पिछली बार युवराज को अभिनेत्री प्रीति जिंटा की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें दो करोड़ रूपये में खरीदा था. इस दौरान इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन पर भी टीमों ने दांव लगाया. उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 7.2 करोड़ रूपये में खरीदा. दक्षिण अफ्रीका के कोलिन इंग्राम को दिल्ली कैपिटल्स से 6.40 करोड़ रूपये की मोटी रकम पाने में सफल रहे.

इनको मिले खरीददार : आईपीएल के 12 वें सीजन के लिए मंगलवार को हुई नीलामी में राजस्थान की टीम ने एश्टन टर्नर को 50 लाख रुपए में खरीदा. जबकि बंदारू अय्यपा को दिल्ली, श्रीकांत मुड़े को कोलकाता, मनन वोहरा और रियान पराग को राजस्थान ने 20-20 लाख रुपए में खरीदा. वहीं जो डेन्ली को कोलकाता की टीम ने एक करोड़ में खरीदा गया. जबकि जीशान अंसारी, केदार देवधर, तन्मय मिश्रा, अमन खान की ओर टीमों ने ध्यान नहीं दिया, जिससे उन्हें कोई खरीददार नहीं मिल सके.  शुभम रंजन को राजस्थान की टीम ने 20 लाख, ऋतुराज गायकवाड़ को चेन्नई ने 20 लाख में खरीदा. वहीं जलज सक्सेना को दिल्ली ने और मुरुगन अश्विन को पंजाब ने 20 लाख देकर अपने टीम में शामिल किया. अक्षदीप नाथ को RCB ने 3 करोड़ 60 लाख में खरीद लिया. जबकि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल को हैदराबाद सनराइजर्स ने 1 करोड़ में खरीदा, वहीं मोहित शर्मा को चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 करोड़, वरुण आरोन को राजस्थान ने 2 करोड़ 40 लाख, मोहम्मद शमी को पंजाब ने 4 करोड़ 80 लाख, लसिथ मलिंगा को मुंबई ने 2 करोड़ , ईशांत शर्मा को दिल्ली ने 1 करोड़ 10 लाख रुपए में खरीदा. जबकि ऋद्धिमान साहा को हैदराबाद ने 1 करोड़ 20 लाख, निकोलस पुरन को पंजाब ने 4 करोड़ 20 लाख, बेयरस्टो को हैदराबाद ने 2 करोड़ 20 लाख रुपये देकर अपने टीम में शामिल किया . जबकि  अक्षर पटेल को दिल्ली ने 5 करोड़ में, मोइजेस हेनरिक्स को पंजाब ने 1 करोड़ में खरीद. वहीं गुरकीरत सिंह को RCB ने 50 लाख, कार्लोस ब्रैथवेट को KKR ने 5 करोड़, शिमरॉन हेटमेयर को RCB ने 4 करोड़ 20 लाख में खरीदा. जबकि हनुमा विहारी को दिल्ली की टीम ने 2 करोड़ में खरीदा.

नहीं बिके यह खिलाड़ी : नीलामी में बेन मैक्डरमोट, नमन ओझा, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, ब्रेंडन मैक्कुल, एलेक्स हेल्स, चेतेश्वर पुजारा, मनोज तिवारी, लियूरि एवंस, जेमी आवर्टन, आकाश परकर, श्रीकांत मूंडे, करणवीर कौशल, मयंक डागर, जसकरण सिंह, संदीप वॉरियर, फेबियन एलन, सिकंदर रजा, एश्टन टर्नर, साईराज पाटिल, स्वप्निल सिंह, ललित यादव पर किसी भी टीम ने भरोसा नहीं जताया. जबकि प्रवीण दुबे, शुभम रंजन, कासिम अहमद, सत्यजीत बच्चव, जो डेन्ली, राइली रोसो, डेनियाल क्रिश्चियन, मनप्रीत गोनी, अली खान, जेम्स पैटिंसन, हिमांशु राणा, लेविस ग्रेगरी, विष्णु विनोद, पैट्रिक ब्राउन, ल्यूक रोंची, मुश्फिकुर रहीम, कुसल परेरा, ग्लेन फिलिप्स, विनय कुमार, केन रिचर्डसन, अभिमन्यु मिथुन, मोर्ने मोर्केल, डेल स्टेन को टीम ने पसंद ही नहीं किया. वहीं उस्मान ख्वाजा, हजरतुल्लाह जजाई, रेजा हैंड्रिक्स, शॉन मार्श, सौरभ तिवारी, हाशिम अमला, जेम्स नीशाम, एंजेलो मैथ्यूज, ऋषि धवन, कोरी एंडरसन, परवेज रसूल, जेसन, रजनीश गुरबानी, चमा मिलिंद, तुषार देशपांडे, जगदीश सुचित, युवराज चूदासामा, जाहिर खान, केसी करिअप्पा, रवि श्रीनिवासन शाई किशोर, मुरुगन अश्विन को कोई खरीददार नहीं  मिला.


वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों की कोशिश जारी, जाधव बताए जा रहे

दुसरे वनडे मैच में भारत ने 90 रनों से दर्ज की बड़ी जीत


 VT PADTAL