VT Update
पूर्व प्राचार्य पर दर्ज F.I.R रद्द करने की उठी मांग, प्राध्यापको ने की बैठक ब्रम्हण समाज ने सौपा एस.पी को ज्ञापन R.P.F के D.I.G विजय कुमार खातरकर रेलवे ने रेलवे अफसर की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, नरसिंहपुर के पास ओवरनाइट एक्सप्रेस मे वारदात,F.I.R दर्ज इंदौर का देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट अब बन गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोमवार को पहली बार इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट ने भरी उड़ान राहुल के इस्तीफे के 50 दिन बाद भी अब तक किसी को नहीं चुना गया कांग्रेस अध्यक्ष , कर्नाटक विवाद सुलझने के बाद फैसले की उम्मीद भारतीय नौसेना की बढ़ाई जा रही ताकत, जल्द खरीदी जा सकती हैं 100 टारपीडो मिसाइल, 2000 करोड़ का टेंडर जारी
Sunday 8th of October 2017 | INDVSAUS T-20:

INDVSAUS T-20: ऑस्ट्रेलिया ने बनाया हारने का रिकॉर्ड, भारत से लगातार 7 मैचों में मिली हार । 


रांची। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने 9 विकेट से जीत अपने नाम कर ली। और जीत के साथ ही भारत ने T-20 सीरीज का पहला मैच जीतते हुए, 1-0 की बढ़त बना ली है। हलांकि बारिश के कारण प्रभावित इस मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया से 6 ओवर में 48 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसे भारतीय टीम ने 5.3 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए सार्वाधिक रन कप्तान विराट कोहली ने (22) रन नाबाद और शिखर धवन ने (15) रन बनाए। भारत का एकमात्र विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा। रोहित ने टीम के लिए (11) रन का योगदान दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 18.4 ओवर में 8 विकेट खोकर 118 रन बनाए थे, तभी मैच में बारिश ने दस्तक दी और खेल काफी देर तक रूका रहा। बारिश खत्म होने के बाद डकवर्थ लुईस नियम से भारत को 6 ओवर में 48 रन का लक्ष्य मिला था। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने इस मैच में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को बड़े शॉट खेलने का ज्यादा मौका नहीं दिया, जिसकी वजह से भारत को यह आसान जीत मिली।
वहीं मैन ऑफ द मैच का खिताब चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप को मिला  कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए, 4 ओवर में 2 विकेट लिए। बतादें की भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इस  मैच में हराने के साथ ही लगातार 7 मैचों का रिकॉर्ड बनाया है।  भारतीय जमीन पर ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 मैचों में कभी जीत हासिल नहीं की है। यह चौथा मौका था जब भारत में ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीम आमने-सामने हुई। लेकिन चारों ही मौकों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार का सामना करना पड़ा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 14 T-20 मैच हुए हैं, जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 10 बार पटखनी दी है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को सिर्फ चार बार ही हराया है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पिछली बार 2012 के टी-20 विश्वकप में हराया था। तब से लेकर अबतक भारत को ऑस्ट्रेलिया हरा नहीं पाया है। 
 


ब्रैंडन मैक्कुलम की ICC वर्ल्ड कप 2019 को लेकर भविष्यवाणी

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के रंग में रंगा गूगल का डूडल  


 VT PADTAL