VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Tuesday 25th of December 2018 | टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टी-20 सीरीज में धोनी की वापसी, वनडे से ऋषभ आउट


बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया हे। जिसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी हो गई है। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम से महेंद्र सिंह धोनी को टीम में शामिल नहीं किया गया था। ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत को वनडे सीरीज भी खेलना है। जिसके बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी। इससे पूर्व भारत में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में धोनी को जगह नहीं मिली थी। इसके बाद हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टी-20 सीरीज में धोनी को टीम में नहीं चुना गया था। इसके बाद उनके टी-20 करियर के खत्म होने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन चयनकर्ताओं ने टीम में वापसी कर के सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

चयन समिति ने धोनी पर विश्वास जताते हुए दो अहम विदेशी दौरों पर उनके अनुभव को तरजीह देते हुए, उन्हें टीम में वापस बुलाया है। धोनी के साथ दिनेश कार्तिक को भी वनडे सीरीज में मौका दिया गया है। वर्ल्डकप 2019 को ध्यान में रखते हुए माना जा रहा है कि दिनेश कार्तिक को टीम में कवर विकेटकीपर के तौर पर भी शामिल किया जा सकता है। धोनी और कार्तिक के अलावा ऋषभ पंत को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है जबकि वनडे सीरीज से उन्हें घर बैठा दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया में भारत को 12 जनवरी 2019 से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। हालांकि धोनी वनडे टीम में लगातार बने हुए हैं। जबकि अंबाती रायडू और केदार जाधव को भी टीम में जगह दिया गया है। खराब फॉर्म से जूझ रहे लोकेश राहुल को भी चयकर्ताओं ने टीम में बनाए रखा है। वहीं चोट से उबर कर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम में वापस शामिल हो गए हैं। उन्हें वनडे के साथ-साथ टी-20 मैच के लिए दोनों टीमों में चुना गया हैं।

भारतीय वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद ।


वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों की कोशिश जारी, जाधव बताए जा रहे

दुसरे वनडे मैच में भारत ने 90 रनों से दर्ज की बड़ी जीत


 VT PADTAL