VT Update
आतंकी हमले को लेकर खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट, श्रीनगर-अंवतिपोरा एयरबेस पर आतंकी हमला किए जाने का मिला इनपुट, एक्शन में सेना। मोदी की रैली पर सीएम कमलनाथ ने किया पलटवार, कहा- प्रचार के अंतिम दिन भी झूठ परोस गए प्रधानसेवक। खरगौन में विरोधियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा- जिन्होंने कर्जमाफ नहीं किया उनसे कहो अब माफ करो कर्ज। साध्वी प्रज्ञा के गोडसे प्रेम वाले बयान से मध्यप्रदेश में बैकफुट पर आई भाजपा, रोका रोड शो, कांग्रेस शिकायत लेकर पहुंची चुनाव आयोग, की कार्रवाई की मांग। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी की प्रेस कांफ्रेंस, कहा- राफेल पर बहस करने से डर गए मोदी, पांच साल बाद मीडिया के सामने आने पर कसा तंज।
Tuesday 25th of December 2018 | इंडोनेशिया में सुनामी ने बरपाया कहर

मौत की लहरे हुई शांत, भोजन-पानी व दवाईयों का उबरा संकट


इंडोनेशिया में सुनामी से हुए बर्बादी के बाद अब खाने और दवाइयों की कमी का संकट पैदा हो गया है। स्थिति यह है कि फौरी तौर पर बनाए गए राहत शिविरों में भी अधिक भीड़ बढ़ जाने के कारण हालात बिगड़ गए है। इंडोनेशिया में मौत लेकर आई सुनामी ने सैकड़ों जिंदगियां खाक कर दीं। जबकि हजारों लोग जिंदगी और मौतत से दो-दो हाथ कर रहे है। इन सब के इतर तूफान का खतरा तो टल गया। लेकिन तबाही के बाद खाने.पीने के सामानों के आभाव के कारण समस्या पैदा हो गई है। देश में आए इस प्राकृतिक आपदा से बच्चे बीमार हो गए। जिनको बेहतर इलाज दे पाना स्थानीय एजेंसियों के लिए चुनौति बन गया है। आपदा प्रभावित इलाकों में मंगलवार को मदद तो पहुंच गई है, लेकिन बचाव कर्मियों ने कहा कि राहत शिविरों में लगातार बढ़ रही लोगों की संख्या के कारण पीने के लिए पानी और राहत की दवाएं का संकट उत्पन्न हो गया है। आपको बता दें कि शनिवार को ज्वालामुखी फटने से आई सुनामी में मरने वाले नागरिकों की संख्या 400 के करीब पहुंच गई है। साथ ही सुनामी के कारण ध्वस्त हुए हजारों घरों के कारण विस्थापितों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिससे सबको राहत देने के लिए सरकार के सामने चुनौती खड़ी हो गई है।

बुखार व सिर दर्द से पीड़ित है बच्चे : एनजीओ अक्सी केपट टंग्गप के लिए काम कर रहे चिकित्सक रिजाल अलीमिन ने बताया कि बुखार, सिर दर्द से अनेक बच्चे पीड़ित हैं और उनके पास पीने के लिए पर्याप्त पानी का संकट है। साथ ही शरणार्थियों के लिए भोजन व दवाएं उपलब्ध कराने के लिए मशक्कत करना पड़ रहा है।

373 लोगों की हुई मौत : जारी आंकड़ों के मुताबिक आपदा में मरने वालों की 373 पहुंच गई है। जबकि 1459 लोग घायल हुए है। सुनामी जैसे भयावह आपदा में 128 लोगों के लापता होने के जानकारी सामने आई है। वहीं, विशेषज्ञों ने चेताया है कि तांडव की लहरे शांत हुईं है। यह लहरें प्रभावित क्षेत्रों को फिर से नुकसान पहुंचा सकती हैं। जबकि पांच हजार से ज्यादा शरणार्थी घर पहुंचने व संकट से बचने के लिए जद्दोजहद कर रहे है।


मौत की लहरे हुई शांत, भोजन-पानी व दवाईयों का उबरा संकट

आत्मधाती हमले में अब तक 43 की मौत, आधा दर्जन से अधिक घायल


 VT PADTAL


 Rewa

चित्रकूट हत्याकांड के एक आरोपी ने फांसी लगाकर की खुदखुशी  
Wednesday 8th of May 2019
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज रीवा के गुढ़ पहुँच कर जनसभा को किया संबोधित, कहा 26 मई के बाद हिल जाएगी कमलनाथ सरकार  
Saturday 4th of May 2019
सांसद बना तो मल्टी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का होगा निर्माण:सिद्धार्थ
Sunday 28th of April 2019
सवर्ण समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण तिवारी द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन
Saturday 20th of April 2019
साध्वी प्रज्ञा के आपत्तिजनक बयान के विरोध में सिविल लाइन थाना में गणित समाज पार्टी के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया
Saturday 20th of April 2019
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार कुमार वर्मा ने ATM स्थानों में लगवाई होर्डिंग्स, लोगों को सावधान रहने की दी सलाह
Saturday 20th of April 2019

 Crime

शादी के जोड़े मे ही सिरफिरे की शिकायत करने पुलिस स्टेशन पहुंची दुल्हन
Wednesday 15th of May 2019
आदित्य पंचोली पर फिर एक महिला ने लगाया शोषण का आरोप, मारपीट को लेकर भी दर्ज हुई शिकायत
Wednesday 15th of May 2019
बिहार में भीड़ ने सांसद को घेर कर किया पत्थरों से हमला, गार्ड के चलते बच पाई जान  
Monday 13th of May 2019
भोपाल में 13 साल की नाबालिक बच्ची से दुष्कर्म, बच्ची की पहचान छुपाने की कोशिश में चेहरा पत्थर से कुचला
Thursday 2nd of May 2019
फ़ोन की लत ने ले ली 14 साल की मैत्री की जान, माँ की डांट के बाद बेटी ने बिल्डिंग से कूद कर दे दी जान
Saturday 27th of April 2019
शिवराज की बढ़ती मुश्किलें, बयान के बाद अब ई-टेंडरिंग घोटाले को लेकर शिवराज साकार पर शक की सुई
Friday 26th of April 2019