VT Update
पूर्व प्राचार्य पर दर्ज F.I.R रद्द करने की उठी मांग, प्राध्यापको ने की बैठक ब्रम्हण समाज ने सौपा एस.पी को ज्ञापन R.P.F के D.I.G विजय कुमार खातरकर रेलवे ने रेलवे अफसर की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, नरसिंहपुर के पास ओवरनाइट एक्सप्रेस मे वारदात,F.I.R दर्ज इंदौर का देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट अब बन गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोमवार को पहली बार इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट ने भरी उड़ान राहुल के इस्तीफे के 50 दिन बाद भी अब तक किसी को नहीं चुना गया कांग्रेस अध्यक्ष , कर्नाटक विवाद सुलझने के बाद फैसले की उम्मीद भारतीय नौसेना की बढ़ाई जा रही ताकत, जल्द खरीदी जा सकती हैं 100 टारपीडो मिसाइल, 2000 करोड़ का टेंडर जारी
Friday 28th of December 2018 | ट्राई के नए नियम अब 31 जनवरी से होंगे प्रभावी

चैनल चुनने के लिए ट्राई ने बढ़ाया समय, अब 31 जनवरी तक करें चयन


दूरसंचार नियामक ट्राई ने उपभोक्ताओं को नई नियामक व्यवस्था के तहत चैनल चुनने के समय में वृद्धि कर दी है। पहले 29 दिसंबर तक नए नियामक में उपभोक्ताओं को शामिल होना था। लेकिन केबल आपरेटरों व प्रसारकों के अपील के बाद ट्राई ने समय में बढ़ोत्तरी करते हुए 31 जनवरी तक का समय नियत किया है। ट्राई के सचिव एस के गुप्ता ने कहा, हमने गुरुवार को प्रसारको, डीटीएच ऑपरेटरों और एमएसओ (मल्टी-सिस्टम ऑपरेटरों) के साथ बैठक की। सभी ने नए नियमों को लागू करने में तत्परता बरतने की पुष्टि की। हालांकि, उन्होंने अनुरोध किया कि ग्राहकों को कुछ और समय दिया जाए ताकि वे आसान व बाधारहित सेवा के लिए विकल्पों का चयन कर सकें।

यह है नया नियम : वर्तमान नियमों के मुताबिक टीवी चैनल द्वारा प्रसारित कार्यक्रमों को देखने के लिए 250 रुपये से 300 रुपये तक का एक मासिक प्लान रिचार्ज कराना होता था जिसमें पसंद और नापसंद के चैनल शामिल होते थे। इन सब के इतर कई ऐसे भी पसंदीदा चैनल थे जिन्हें देखने के लिए अतिरिक्‍त कीमत चुकानी पड़ती थी। हजसमें संशोधन के बाद ट्राई ने नए नियम बनाए है। जिसमें उपभोक्ताओं पर कोई भी चैनल थोपा नहीं जा सकता है। मतलब उपभोक्ता उन्हीं चैनल पैसा देंगे, जिन्हें वें देखना चाहते हैं। इस नई व्‍यवस्‍था के आने के बाद सभी चैनल अलग-अलग या किसी एक बुके में उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही यूजर को टीवी स्क्रीन पर प्रत्येक चैनल की कीमत भी बताई जाएगी।

बंद नहीं होगा प्रसारण : इससे पहले ऐसा कहा जा रहा था कि आपकी टेलीविजन सर्विस बंद हो जाएगी, लेकिन ट्राई ने इसे सिरे से खारिज कर दिया था। बीते दिनों ट्राई ने कहा था कि प्रसारण और केबल सेवा के लिये नए नियामकीय रूपरेखा के क्रियान्वयन से टेलीविजन सेवा बाधित नहीं होगी। अब ट्राई ने 31 जनवरी तक ग्राहकों को अपने पसंदीदा चैनल को चुनने का मौका दिया है।


बाहुबली प्रभास की अपकमिंग फिल्म साहो के 'साइको सईयां' गाने का टीजर रिलीज,

सोसल मीडिया पर आग लगा रही प्रियंका की फोटोज , देसी गर्ल का ये फोटोशूट सोशल मीड


 VT PADTAL