VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Sunday 8th of October 2017 | कुंदन शाह

नहीं रहे निर्देशक कुंदन शाह । 



मुंबई। एक डायरेक्टर, राइटर और क्रियेटिव इंसान कुंदन शाह का 69 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। शाह ने भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान पूणे (FTII) में फिल्म निर्देशन की पढ़ाई पढ़ी थी।  शाह ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होने फिल्म बनाने के लिए 4 लाख रुपए लोन के लिए अपलाई किया था, लकिन अंत में उनका बजट बड़ कर 7 लाख 25 हजार तक पहुंच गया। क्योंकि राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम NFDC बतौर निर्माता फिल्म बनाने के लिए राजी हो गया था।  

फिल्मकार महेश भट्ट शाह के बारे में रहते है कि शाह एक बहादुर व्यक्तित्व के आदमी थे, वो हमेसा समया आने पर अपने काम अपनी सोचने समझने की छमता से अपनी शहनशीलता और बहादुरी का परिचय दिया करते थे। महेश भट्ट कहते है कि, जिस व्यक्ति ने 'जाने भी दो यारो' जैसी फल्मो के साथ वैकल्पिक सिनेमा में उत्साह जोड़ दिया वो इंसान कुछ भी कर सकने की काबिलियत रखता है। अभिनेता,निर्देशक सतीश कौशिक कहते है कि शाह ने 'कॉमेडी को एक नया चेहरा दिया है',  शाह के करीबी दोस्त सुधीर मिश्रा कहते है कि शाह बुद्धीमान, दीवाने, शैक्षिक,कल्पनाशील थे। 'कभी हां कभी ना' के वर्षो बाद शाह ने एक बार फिर से वापसी की । जिसके बाद उन्होने 'हम तो मोहब्बत करेगा',  'दिल  है तुम्हार' जैसी फिल्में बनाई। इसके अलावा एक निर्देशक के रुप में उनकी फिल्म 'पी से पीएम तक'  व्यवसायिक सफलता हासिल करने में असफल रही। 


अमिताभ बच्चन और तपसी पन्नू स्टारर फिल्म बदला का ट्रेलर हुआ रिलीज़

राहुल गाँधी की बायोपिक ‘माई नेम इस रागा’ का ट्रेलर हुआ रिलीज़


 VT PADTAL