VT Update
उज्जैन सांसद चिंतामणि ने किया दावा, लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतेगी प्रदेश की 29 सीटें। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद शुरू हुई उलटफेर की राजनीति, कांग्रेस ठोक रही सरकार बनाने के दावा, कामत को नया सीएम बनाने की चर्चा तेज भिंड जिले के खड़ेरीपुर में मामूली विवाद में चली गोली, दो लोगों की मौत आधा दर्जन से अधिक लोग घायल। लोकसभा चुनाव को लेकर जारी उठा-पटक, दिग्गी ने स्वीकार किया सीएम नाथ का चैलेंजे, बोले- पार्टी जहां से बोले वहां से लडूंगा चुनाव। कार्रवाई का लेखाजोखा पेश न करने वाले प्रदेश के दस जिलों के थाने आयोग की रडार पर, लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारियों पर गिर सकती है गाज
Thursday 3rd of January 2019 | विज्ञान प्रतियोगिता में छात्रों ने बनाई कलाकृतिया

विज्ञान प्रतियोगिता में छात्रों ने बनाई कलाकृतिया, आयोजित हुआ इंस्पायर अवार्ड


रीवा । शहर के मॉडल स्कूल कैंपेस में आज दो दिवसीय जिला स्तरीय इंस्पायर अवार्ड मानक विज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें जिले भर के समस्त विद्यालयों से आये छात्रों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. जिला स्तरीय इंस्पायर अवार्ड मानक विज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन आज मॉडल स्कूल कैंपेस में किया गया जहांपर जिले भर के समस्त विद्यालयों के छात्रों ने पहुंचकर प्रतियोगिता में हिस्सा लिया तथा रचनात्मक कार्यों को करते हुए सुहानी पेंटिंग बनाकर उसका प्रदर्शन किया.

दरअसल भारत सरकार द्वारा विज्ञान एवं तकनीकि विभाग के मार्गदर्शन से प्रतिवर्ष आयोजित किये जा रहे इस प्रतियोगिता में रीवा संभाग से लगभग 448 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया है जिसमें प्रतिभागियों के द्वारा आकर्षक कलाकृतियां बनाई गई है.संचालन विभाग का कहना है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों को विज्ञान से जोड़े रखने की योजना पर काम किया जा रहा है. विभाग के नोडल अधिकारी ने बताया कि संभाग स्तरीय कार्यक्रम को छात्रों की कमी की वजह से जिला स्तरीय किया गया है. कार्यक्रम के दौरान छात्रों में भी मनमोहक पेंटिंग बनाने का उत्साह खास नजर आया है.


घूस लेते हुए पटवारी को रीवा लोकायुक्त टीम ने किया गिरफ्तार, संपत्ति बंटवारे

सहायक रिटर्निंग अफसरों को किया गया प्रशिक्षित, सभी जिम्मेदार अधिकारी रहे म


 VT PADTAL