VT Update
पहले चरण में 50 फीसदी भी नहीं भर ncte पाठ्यक्रम की सीटें,उच्च शिक्षा विभाग को अन्य चरण से एडमिशन की उम्मीद 9परिवहन विभाग ने रीवा के लिए तैयार किया ऑटो रुट का ब्लू प्रिंट,रूट के हिसाब से होंगे ऑटो के रंग,सड़क सुरक्षा समिति से अनुमति मिलने की दरकार रीवा के जवा में अधिवक्ता ने गोली मारकर की खुदकुशी, पुलिस कर रही मामले की जांच,डिप्रेशन में थे अधिवक्ता प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर मैराथन बैठक हुई संपन्न, सदस्यता के साथ बूथ मजबूत करने पर हुआ चिंतन सतना में बड़ा हादसा ट्रक ऑटो में भिड़ंत तीन की मौत 5 घायल,घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
Wednesday 9th of January 2019 | लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का फोकस

सपा-बसपा के गठबंधन के बाद, दुसरे विकल्पों पर काम कर रही कांग्रेस


 

हाल ही में 3 राज्यों में सरकार बनाने के बाद उत्साहित कांग्रेस ने अब लोकसभा 2019 की तैयारियों में जुट गयी है, देश के अन्य हिस्सों के साथ सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाला उत्तर प्रदेश कांग्रेस के फोकस में है| मगर चुनावी साल में कांग्रेस को अलग रखते हुए सपा-बसपा गठबंधन कर नरेंद्र मोदी मोदी को मात देने की कवायद में हैं. ऐसे में कांग्रेस ने प्लान-बी पर काम शुरू कर दिया है. पार्टी एक तरफ जहां शिवपाल यादव के साथ गठबंधन की संभावना तलाश रही है, वहीं दूसरी तरफ चिन्हित लोकसभा सीटों पर समानांतर तैयारी भी शुरू कर दी है.

कांग्रेस ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों के लिए इमरान मसूद को जिम्मेदारी सौंपी है. सूत्रों की मानें तो इस काम में भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर आजाद भी कांग्रेस का साथ देंगे. चंद्रशेखर हाल ही में जेल से रिहा हुए हैं और दलितों को एकजुट करने में लगे हुए हैं. पश्चिमी यूपी में कांग्रेस दलित-मुसलमान और किसान का समीकरण बनाकर 2019 के सियासी जंग फतह करना चाहती है.

राहुल बनाम मोदी होगा चुनावः इमरान मसूद

इमरान मसूद ने कहा कि 2009 के लोकसभा चुनाव में हम सपा में थे. कांग्रेस सपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन सपा 14 सीटें देने को राजी नहीं थी. ऐसे में कांग्रेस अकेले चुनावी मैदान में उतरी और 22 सीटें जीतने में सफल रही. लोकसभा चुनाव में वोटिंग का पैटर्न अलग होता है और विधानसभा में अलग. यही वजह है कि 2019 का चुनाव नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी के बीच होगा. ऐसे में लोग इन्हीं दोनों नेताओं के बीच अपना मत देंगे.

कर्जमाफी और गन्ने का भुगतान होगा मुख्य मुद्दा

कांग्रेस नेता ने कहा कि 2009 के लोकसभा चुनाव जैसी ही परिस्थितियां हमारे सामने हैं. यूपी के गन्ना किसानों का 11 हजार करोड़ रुपये बकाया है, बीजेपी सरकार इनका भुगतान नहीं कर रही है. वहीं हमारी हाल ही में बनी तीन राज्यों की सरकारों ने कर्जमाफी करके साबित किया है कि हम किसानों के साथ हैं. इसी तरह से 2008 में केंद्र की यूपीए सरकार ने देशभर के किसानों का कर्ज माफ किया था. ऐसे में हम अपने घोषणा पत्र में किसानों के कर्जमाफी की बात को रखेंगे.

 


1 जून से लगातार हो रही है पेट्रोल और डीज़ल के दामों में गिरावट, अंतर्राष्ट्रीय

मौसम विभाग ने MP में जारी किया रेड अलर्ट, 2 दिन तक नहीं मिलेगी गर्मी और तपन से रा


 VT PADTAL


 Rewa

प्रदेश भर में स्कूल चले अभियान का आगाज, संभाग कमिश्नर ने किया पुस्तक वितरण
Monday 24th of June 2019
रीवा में भी प्रदेश पत्रकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी की अगुवाई में संयुक्त आयुक्त राकेश शुक्ला को पत्रकारों ने ज्ञापन सौंपा |
Monday 24th of June 2019
गाँव के बदमाशों द्वारा बीती रात उसी गांव के दुकानदार व दुकानदार की लडकियों को पीट-पीट कर घायल कर दिया गया
Monday 24th of June 2019
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने झाबुआ के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में
Monday 24th of June 2019
एक्सीडेंट से हुई ट्रक ड्राइवर की मौत पर परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
Monday 24th of June 2019
रीवा में आयोजित हुआ योग कार्यक्रम, केन्द्रीय जेल में भी आयोजित हुए योग कार्यक्रम  
Saturday 22nd of June 2019