VT Update
गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष जेपी सीमेंट ने नहीं चुकाया 5० करोड़ रूपए टैक्स, जुलाई के बाद नहीं जमा किया टैक्स लूट से बचने पहले व्यापारी और फिर बदमाश गाड़ी सहित गिरे नदी में,गुढ़ थाने के बिछिया नदी में हुआ हादसा विधानसभा में हारे उम्मीदवारों को कमलनाथ का सहारा, कमलनाथ ने कहा हताश न हो लोकसभा की तैयारी में लगें मप्र में कांग्रेस सरकार फिर खोलेगी व्यापम की फाइल,गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा घोटाले से जुड़े लोग बक्शे नही जायेंगे
Wednesday 9th of January 2019 | महराष्ट्र के सोलापुर में पीएम मोदी ने की रैली

जनसभा में बोले मोदी- सवर्णों को अलग से दिया आरक्षण, किसी का हक नहीं मारा


लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी मोड में आ गए है और उन्होंने बकायदा मिशन 2019 को फतह करने की शुरुआत भी कर दी है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री बुधवार को महाराष्ट्र के सोलापुर में एक आम जन सभा को संबोधित किया। सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में दिए गए सामान्य वर्ग को आरक्षण के मुद्दे पर खुलकर बात की। प्रधानमंत्री के भाषण में विरोधी दल निशाने पर रहा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग झूठ फैला रहे थे कि दलित, ओबीसी व आदिवासी का आरक्षण छीन कर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं ये आरक्षण अलग से दिया जा रहा है। किसी के हक को नहीं छिना जा रहा है। प्रधानमंत्री ने साफ किया कि जो 10 फीसदी आरक्षण सामान्य वर्ग में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को दिया जा रहा है, वह दलितों, ओबीसी व आदिवासियों को मिलने वाले आरक्षण से अलग है। उन्होंने कहा कि जो लोग कह रहे थे कि इसका या उसका आरक्षण लेकर दिया जा रहा है, उन्हें संसद से करारा जवाब मिला है। अब कोई झूठ नहीं फैला पाएगा। आपको बता दें कि सामान्य वर्ग में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को 10 फीसदी आरक्षण देने वाले बिल के लोकसभा में पास होने के बाद आज राज्यसभा में इसे पेश किया जा रहा है। राज्यसभा में बिल पेश होने के बाद इस पर चर्चा होगी।

सबको मिलेगा जीने का अधिकार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा में सिटिजनशिप बिल पर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राष्ट्रहित और जनहित में कड़े और बड़े फैसले ले रही है। हमारा मंत्र सबका साथ, सबका विकास का है। नागरिकता विधेयक पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान.बांग्लादेश और अफगानिस्तान से जो मां भारती के बेटा-बेटी आते हैं उन्हें भी भारत की नागरिकता मिल पाएगी। यह सरकार सबको सम्मान से जीने का अधिकार देगी।


खड़गे की पीएम मोदी को चिट्ठी, कहा- सार्वजनिक करें कागजात

निर्दलीय उम्मीदवार ने लिया समर्थन वापस, संकट में कुमारस्वामी सरकार


 VT PADTAL