VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Saturday 12th of January 2019 | ऐसी है सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड फिल्म ‘उरी’

REVIEW: देशभक्ति की कहानी और विकी की जानदार एक्टिंग का मिश्रण है फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक'


 

सितंबर 2016 में पाकिस्तान ने कश्मीर के उरी स्थित भारतीय सेना के वेस कैंप में घुसकर अचानक हमला किया था जिसमें 20 से ज्यादा भारतीय जवान शहीद ह़ुए थे। ये हमला उस वक्त किया गया जब जवान गहरी नींद में सो रहे थे, हालांकि पाकिस्तान ने इस हमले से इंकार किया उसके बाद भारत सरकार ने भी सोच लिया था कि पाकिस्तान जिस भाषा में समझता है उसे उसी भाषा में जवाब दिया जाएगा। उरी हमले के बाद भारत सरकार ने डिफेंस मिनिस्ट्री के साथ मिटिंग करने के बाद तय किया कि पाकिस्तान को जवाब देना जरूरी है और फिर पीएम ने भी सर्जिकल स्ट्राइक के लिए मंजूरी दे दी। उसी घटना पर बेस्ड है फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक'

फिल्म की कहानी मेजर विहान शेरगिल (विक्की कौशल) के इर्द-गिर्द घूमती है, मेजर विहान युद्ध रणनीति बनाने में माहिर हैं, उन्हें पता है कि किसी भी ऑपरेशन को कैसे अंजाम देना है। विहान को इस मिशन के बारे में बताया जाता है और प्रधानमंत्री के सुरक्षा सलाहकार (परेश रावल) उन्हें अपनी खास टीम बनाने को कहते हैं। विहान पाकिस्तानी हमलों से वैसे ही बहुत गुस्से में था और वो अपना फर्ज निभाना चाहता है। वो वादा करता है कि इस ऑपरेशन में अपने सभी साथियों को वापस सही सलामत भारत लेकर आएगा। विहान अपनी 80 लोगों की दमदार टीम तैयार करता है, उन्हें कड़ी ट्रेनिंग देता है, जिसमें इंटेलीजेंस व्यूरो मेंबर पल्लवली (यामी गौतम) भी सपोर्ट करती हैं। फिल्म की कहानी चैप्टर में चलती है और आगे बढ़ती है, जिसे देखते वक्त आप खुद महसूस करेंगे कि पाकिस्तान घुसकर उन्हें सवाक सिखा रहे हैं। इंडियन आर्मी की ताकत, सूझबूझ, जोश और जूनून से भरी ये फिल्म आपको जरुर पसंद आएगी।

आखिर विहान अपने मिशन सर्जिकल स्ट्राइक को कैसे पूरा करते हैं। ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। यहां तारीफ करनी होगी यंग डायरेक्टर आदित्य धर की जिन्होंने अपनी फिल्म के जरिए सर्जिकल स्ट्राइक जैसा शानदार सब्जेक्ट सिलेक्ट किया और इसपर शानदार फिल्म बनाई। खास बात ये है कि लोगों को सबकुछ पता है कि कैसे क्या होगा लेकिन फिर भी सिनेमा हॉल में बैठे दर्शक चुपचुप बस फिल्म देखते जाते हैं और तालिया बजाते हैं, रोते भी हैं। ये फिल्म आखिरी तक आपको बांधे रखती है, फिल्म में कई शानदार डायलॉग्स हैं, दमदार अदाकारी है और एक सच्ची कहानी है। जिससे आप सीधे कनेक्ट होते हैं।

अगर बात करें मेजर विहान शेरगिल यानि विक्की कौशल की तो उन्होंने अपना कौशल बखूब दिखाया है, जब वो इंडियन आर्मी की वर्दी पहनकर चलते हैं और जवानों को तैयार करते हैं डायलॉग बोलते हैं तो आपको लगेगा कि वो वाकई आर्मी का हिस्सा हैं। उनकी बॉडी लैंग्वेज बेहद शानदार है। फिल्म में सभी कलाकारों ने शानदार रोल किया है। खासतौर पर रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर को देखकर आप यकिन नहीं कर पाएंगे कि वो असली है या नकली, रजत कपूर को देखखर आपको पीएम मोदी की याद आएगी, परेश रावल को देखकर अजीत डोलभाल नजर आएंगे, पूरी फिल्म सिर्फ और सिर्फ विक्की कौशल के कौशल पर फोकस करती है जिन्होंने उसके साथ न्याय किया है। तो अगर आप देशभक्ति बेस्ड फिल्म देखना पसंद करते हैं तो आपको इसे जरुर देखिनी चाहिए

 


Film Review: दर्शको को भा रही अक्षय स्टारर फिल्म केसरी, जानिए कितनी है कमाई

खत्म हुआ इंतजार सैक्रेड गेम्स 2 पर, नेटफ्लिक्स का बड़ा ऐलान


 VT PADTAL