VT Update
पूर्व प्राचार्य पर दर्ज F.I.R रद्द करने की उठी मांग, प्राध्यापको ने की बैठक ब्रम्हण समाज ने सौपा एस.पी को ज्ञापन R.P.F के D.I.G विजय कुमार खातरकर रेलवे ने रेलवे अफसर की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, नरसिंहपुर के पास ओवरनाइट एक्सप्रेस मे वारदात,F.I.R दर्ज इंदौर का देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट अब बन गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोमवार को पहली बार इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट ने भरी उड़ान राहुल के इस्तीफे के 50 दिन बाद भी अब तक किसी को नहीं चुना गया कांग्रेस अध्यक्ष , कर्नाटक विवाद सुलझने के बाद फैसले की उम्मीद भारतीय नौसेना की बढ़ाई जा रही ताकत, जल्द खरीदी जा सकती हैं 100 टारपीडो मिसाइल, 2000 करोड़ का टेंडर जारी
Monday 14th of January 2019 | संजू की शूटिंग के दौरान हिरानी ने किया महिला का शोषण?

असिस्टेंट डायरेक्टर ने लगाया राजकुमार हिरानी पर यौन शोषण का आरोप


 

निर्माता राजकुमार हिरानी पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. महिला ‘संजू’ के दौरान हिरानी के साथ काम कर रही थी. हिरानी ने इस आरोप से इंकार किया है. फिल्म निर्माता ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वह दो महीने पहले संज्ञान में लाए गए इस दावे से ‘स्तब्ध’ हैं. निर्माता ने कहा कि उन्होंने इस मामले को ‘समिति या एक कानूनी इकाई’ के पास भेजने की सलाह दी थी लेकिन शिकायकर्ता इसके बदले मीडिया के पास गई.

 हिरानी ने क्या कहा अपने बचाव में

उन्होंने कहा, ‘‘शिकायतकर्ता मीडिया के पास गईं. मैं जोर देकर कहना चाहता हूं कि मेरी छवि खराब करने के इरादे से गलत और नुकसान पहुंचाने वाली कहानी का प्रचार किया जा रहा है." हफिंगटन पोस्ट इंडिया की एक रिपोर्ट में फिल्मनिर्माता के वकील आनंद देसाई ने आरोपों को गलत, नुकसान पहुंचानेवाला, अपमानजनक, प्रेरित और मानहानिकारक बताया है.

संजू  की शूटिंग के दौरान की है घटना

रिपोर्ट में महिला ने खुद को संजू की शूटिंग के दौरान उनकी असिस्टेंट डायरेक्टर बताया है. उन्होंने आरोप लगाया कि मार्च से सितंबर 2018 के बीच एक बार से ज्यादा हिरानी ने उसका यौन उत्पीड़न किया. महिला ने तीन नवंबर, 2018 को हिरानी के लंबे समय के सहयोगी और 'संजू' के को-प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा को एक मेल लिखकर इस आरोप के बारे में बताया था.

महिला का कहना है कि नौ अप्रैल, 2018 को निर्देशक ने पहले उस पर आपत्तिजनक टिप्पणी की और बाद में अपने घर के कार्यालय में उसका यौन उत्पीड़न किया. हफिंगटनपोस्ट इंडिया में महिला ने 9 अप्रैल को चोपड़ा को भेजे गए मेल के बारे में लिखा है. मेल में बताया गया, "मुझे याद है कि उस दिन मैंने कहा था, "सर, यह गलत है. आप के पास पावर है और मैं यहां सिर्फ एक असिस्टेंट हूं."

महिला ने कहा कि हिरानी उनके लिए पिता जैसे थे. यह ईमेल चोपड़ा की पत्नी और फिल्म आलोचक अनुपमा, पटकथा लेखक अभिजीत जोशी, फिल्मनिर्माता शैली चोपड़ा को भी भेजा गया है. फिल्म आलोचक अनुपमा चोपड़ा ने इसकी पुष्टि की है कि महिला ने अपनी स्थिति उनके साथ साझा की थी और विनोद चोपड़ा फिल्म्स (वीसीएफ) ने तब से यौन उत्पीड़न की शिकायतों को निपटाने के लिए एक समिति गठित की है.

उन्होंने पांच दिसंबर, 2018 को भेजे गए एक ईमेल में कहा, ‘‘हमने वीसीएफ में आईसीसी बनाने की भी पेशकश की, लेकिन वीसीएफ का आईसीसी इस मामले को नहीं उठा सकता है क्योंकि महिला घटना के समय राजकुमार हिरानी फिल्म्स की कर्मचारी थी." फिल्म आलोचक ने कहा कि महिला ने उन्हें कहा था कि उसे इन चीजों को आगे ले जाने के बारे में सोचने का समय चाहिए.

इस घटनाक्रम के बीच हिरानी का नाम ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ के नए पोस्टर से हटा लिया गया है. इस फिल्म का निर्देशन शैली चोपड़ा ने किया है. विधु विनोद चोपड़ा ने हालांकि अभी इस पर टिप्पणी नहीं की है

 


बाहुबली प्रभास की अपकमिंग फिल्म साहो के 'साइको सईयां' गाने का टीजर रिलीज,

सोसल मीडिया पर आग लगा रही प्रियंका की फोटोज , देसी गर्ल का ये फोटोशूट सोशल मीड


 VT PADTAL