VT Update
पहले चरण में 50 फीसदी भी नहीं भर ncte पाठ्यक्रम की सीटें,उच्च शिक्षा विभाग को अन्य चरण से एडमिशन की उम्मीद 9परिवहन विभाग ने रीवा के लिए तैयार किया ऑटो रुट का ब्लू प्रिंट,रूट के हिसाब से होंगे ऑटो के रंग,सड़क सुरक्षा समिति से अनुमति मिलने की दरकार रीवा के जवा में अधिवक्ता ने गोली मारकर की खुदकुशी, पुलिस कर रही मामले की जांच,डिप्रेशन में थे अधिवक्ता प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर मैराथन बैठक हुई संपन्न, सदस्यता के साथ बूथ मजबूत करने पर हुआ चिंतन सतना में बड़ा हादसा ट्रक ऑटो में भिड़ंत तीन की मौत 5 घायल,घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
Saturday 19th of January 2019 | आम बजट में रेल यात्रियों को मिल सकती है बड़ी राहत

जानिए ! आम बजट में रेल यात्रियों को कुछ मिल सकता है ख़ास


 

देश के आम बजट से पहले रेलवे उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक जबलपुर के मंडल कार्यालय में आयोजित की गई। इस बैठक में सदस्यों ने रीवा- मुबंई व राजकोट दोनों ट्रेन की मांग को लेकर विंध्य के सभी सदस्यों ने सहमति दी । तो वहीं जबलपुर अमरावती एक्सप्रेस को रीवा तक लाने की बात रखी। इसके दो दिन पहले सांसद ने भी इन्हीं ट्रेनों की मांग को लेकर रेलमंत्री से मुलाकात की है। समिति में मिले सुझावों पर रेल अधिकारियों ने आवश्यक कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।
बताया जा रहा है रेल उपयोगकर्ता परादमर्शदात्री समिति के सदस्य अनिल श्रीवास्तव ने बैठक में रीवा-मुंबई के बीच नई ट्रेन के साथ रीवा-नागपुर को सप्ताह में तीन दिन करने की बात रखी। वर्तमान में यह टे्रन सप्ताहिक है। वहीं रीवा-राजकोट सप्ताहिक ट्रेन को प्रतिदिन करने की मांग प्रमुखता से उठाई । सदस्य ने बताया इन तीनों ट्रेनों के संचालन से विंध्य में व्यापार, पर्यटन व यात्रियों को सुविधा मिलेगी। वहीं रीवा के ही सदस्य प्रकाशचंद शिवनानी ने रीवा में एसी कोच मेटीनेंस सुविधा सहित रीवा-इंदौर एक्सप्रेस को सात दिन चलाने की मांग रखी है। वर्तमान में यह ट्रेन अभी तीन दिन चल रही है। मैहर के सदस्य वीरेन्द्र द्विवेदी ने अमरावती एक्सप्रेस को रीवा तक बढ़ाने की मांग रखी। सदस्यों के इन सुझावों पर रेलवे अधिकारियों ने सहमति जताई है और इन्हें पूरा करने के लिए प्रस्ताव बनाने की सहमति दी है।


टीसी व एसी कोच अटेंडेंट की कराई जाये जांच

बैठक में सदस्यों ने कहा कि लोको पायलट की तरह ट्रेन में टीसी एवं एसी कोच अटेंडेंट की जांच होनी चाहिए। रात के समय चलने वाली अधिकांश ट्रेनों में यह शराब पीकर यात्रियों से अभ्रद व्यवहार करते है। इसकी व्यापक शिकायतें मिल रही है। ट्रेन में लोको पायलेटों की ट्रेन में चढऩे से पहले बिथ एनालाइजर से जांच की जाती है।

 

लगेगा अस्थाई एसी कोच
लंबे समय से रीवा-बिलासपुर एक्सप्रेस में एसी कोच की मांग को देखते हुए रेलवे ने अस्थाई तौर में एक तृतीय वातानुकूलित कोच लगाया है। यात्रियों को यह सुविधा २६ जनवरी से मिलेगी। इस ट्रेन में अगामी २६ अप्रैल तक यह कोच नियमित लगाया जाएगा। इसमें यात्रियों की संख्या बढऩे के बाद रेलवे आगे निर्णय लेगा। गौरतलब है रीवा-बिलासपुर में एसी कोच लगाने का निर्देश मुख्य ट्रैफिक प्रबंधक ने निरीक्षण के दौरान दिया था।

 

रीवा- आनंदविहार को मिले तीन दीनदयालु कोच

यात्रियों की बढती संख्या व समस्यों को देकते हुए रेलवे ने रीवा से आनंदविहार जाने वाली सुपर फ़ास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में तीन नए दीनदयालु कोच लगाये गए है यह कोच आधुनिक सुविधाओं से लैश है जिससे आम यात्रियों को राहत मिलेगी.


रीवा में आयोजित हुआ योग कार्यक्रम, केन्द्रीय जेल में भी आयोजित हुए योग कार्य

प्रेस वार्ता में अतिथि विद्वान् ने “अतिथि विद्वान” शब्द न उपयोग करने का किय


 VT PADTAL


 Rewa

प्रदेश भर में स्कूल चले अभियान का आगाज, संभाग कमिश्नर ने किया पुस्तक वितरण
Monday 24th of June 2019
रीवा में भी प्रदेश पत्रकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी की अगुवाई में संयुक्त आयुक्त राकेश शुक्ला को पत्रकारों ने ज्ञापन सौंपा |
Monday 24th of June 2019
गाँव के बदमाशों द्वारा बीती रात उसी गांव के दुकानदार व दुकानदार की लडकियों को पीट-पीट कर घायल कर दिया गया
Monday 24th of June 2019
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने झाबुआ के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में
Monday 24th of June 2019
एक्सीडेंट से हुई ट्रक ड्राइवर की मौत पर परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
Monday 24th of June 2019
रीवा में आयोजित हुआ योग कार्यक्रम, केन्द्रीय जेल में भी आयोजित हुए योग कार्यक्रम  
Saturday 22nd of June 2019