VT Update
पांचवी और आठवीं के प्रधानाध्यापकों की क्लास लेंगे संभागायुक्त आज और कल होगी समीक्षा RTO की कार्यवाही से अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबंधन में मचा हड़कंप, बगैर पंजीयन चल रहे 46 वाहन किए जप्त, 4 करोड़ मिलेगा राजस्व जिले में खुल रही भ्रष्टाचार की पोल, जनपद पंचायत रायपुर के ग्राम पंचायत पड़रिया मेँ कागज और पेंसिल में खर्च कर दिए पौने तीन लाख, पीसीसी सड़क के ऊपर बनाई सड़क फर्जी एजेंसी बनाकर किया भुगतान रीवा में मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने जारी किया नोटिस बॉन्ड की शर्त नहीं मानने वाले 81 डॉक्टरों के रजिस्ट्रेशन होंगे निरस्त, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने दिए कार्यवाही के संकेत हथियार माफिया पर कार्रवाई करने के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार, एसटीएफ के टारगेट पर कई जिलों के हथियार माफिया
Saturday 26th of January 2019 | गणतंत्र दिवस पर टीम इंडिया का बड़ा तोहफा

दुसरे वनडे मैच में भारत ने 90 रनों से दर्ज की बड़ी जीत


 

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को  खेले गए दुसरे वनडे मैच में 90 रन से बड़ी जीत हासिल की है और सभी देशवासियों को रिपब्लिक डे का तोहफा दिया है. इसी के साथ ही भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाकर सीरीज जीत की तरफ मजबूत कदम बढ़ा लिए हैं. माउंट माउंगानुई में मिली 90 रनों से जीत भारत की न्यूजीलैंड में मेजबान टीम के खिलाफ रनों के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले भारत ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में 84 रनों से जीत दर्ज की थी. भारत ने अपने पिछले रिकॉर्ड को और भी बेहतर करते हुए कीवियों को उनके ही घर में धूल चटा दी है. जीत के बाद विराट ने भी गणतंत्र दिवस की बधाई दी है.

टीम इंडिया ने अपने बल्लेबाजों के कमाल के बाद गेंदबाजों के धमाल से न्यूजीलैंड को हराकर 2-0 की बढ़त बना ली. भारत के 325 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम कुलदीप यादव (45 रन पर चार विकेट), भुवनेश्वर कुमार (42 रन पर दो विकेट) और युजवेंद्र चहल (52 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने 40.2 ओवर में 234 रन पर ढेर हो गई. केदार जाधव (35 रन पर एक विकेट) और मोहम्मद शमी (43 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया. न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी. टीम के टॉप छह में शामिल सभी बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया. आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डग ब्रैसवेल ने सर्वाधिक 57 रन बनाए.

भारत ने नेपियर में पहला वनडे आठ विकेट से जीता था. सीरीज का तीसरा मैच इसी मैदान पर 28 जनवरी को खेला जाएगा.

 

 

 


आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 में श्रीलंका से टकराएगी अफगानिस्तान की टीम, आज ह

ब्रैंडन मैक्कुलम की ICC वर्ल्ड कप 2019 को लेकर भविष्यवाणी


 VT PADTAL