VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Saturday 14th of October 2017 | पिएम मोदी ने किया बड़ा एलान

पटना विश्वविद्यालय का शताब्दी दिवस, पिएम मोदी ने किया बड़ा एलान


पटना। पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी दिवस समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने पहुंचे। जहां पिएम ने कहा कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय से भी आगे ले जाना है, इसे चुनिंदा 20 विश्वविद्यालयों में शामिल किया जाएगा। पीएम ने कहा कि देश के दस प्राइवेट और दस पब्लिक यूनिवर्सिटी को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए सरकार एक योजना लाएगी, इन यूनिवर्सिटी को सरकार के बंधन से मुक्ति देनी होगी। इन दोनों प्राइवेट और पब्लिक यूनिवर्सिटी को अगले पांच सालों में दस हजार करोड़ रूपये आवंटित किए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान बिहार और पटना यूनिवर्सिटी की जमकर तारीफ की ।
पटना में बने नए म्यूजियम को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिहार के इतिहास के बारे में अगर जानकारी लेनी है, तो पटना म्यूजियम से अच्छा कोई स्थान नहीं है। यहां एक छत के नीचे बिहार की समृद्ध विरासत की झलक देखने को मिलती है। यह म्यूजियम कई मायनों में अनूठा और आकर्षक है। करीब पांच सौ करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ। यह म्यूजियम बिहार की पहचान है, बतादें कि पिएम जिस म्यूजियम की बात कर रहे है, वो सीएम नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट था और यह कई मायनों में खास है। इस म्यूजियम में 1764 ई तक का इतिहास है। यह म्यूजियम भव्यता और जानकारियों के मामले में बेहद खास है। 
इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने तकनीकी शिक्षा पर जोर देते हुए सभी यूनिवर्सिटीज से आह्वान किया है, कि तकनीकी शिक्षा पर जोर दें, तकनीक के माध्यम से बड़ी समस्याएं भी सुलझाई जा सकती हैं। शिक्षा की गति धीमी है इसे तेज करना जरूरी है। मैं पटना यूनिवर्सिटी को सबसे एक कदम आगे ले जाना चाहता हूं। हमारा हिंदुस्तान जवान है।  देश के सपने जवान हैं, इसे पूरा करने के लिए सबको आगे आने की जरूरत है।


जिस पत्रकारिता का कभी स्वर्णिम युग ना था , उसमे स्वर्णिम व्यक्तित्व की तरह उ

अटल जी के निधन से आहत हुआ देश !


 VT PADTAL