VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Thursday 31st of January 2019 | लोकसभा चुनाव में उतरने के लिए कमर कस रही बीजेपी

लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां हुई तेज, मिली हार के बाद बीजेपी संगठन में हो सकता है बड़ा बदलाव


मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद संगठन में बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भोपाल में आयोजित हुई बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने प्रदेश अध्यक्ष को बदलाव के लिए फ्री हैंड दे दिया है। रामलाल ने पार्टी पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों को संकेत दिए कि लोकसभा चुनाव के नजरिए से संगठन में फेरबदल किया जाएगा। सभी लोग मानसिक रूप से तैयार रहें। इसके लिए उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह को अधिकृत भी किया है।

          विधानसभा चुनाव में हार के बाद से ही भाजपा संगठन में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर हार का बड़ा असर देखने को मिल रहा है। पिछले चुनाव में कई जिला अध्यक्षों और पार्टी पदाधिकारियों की कार्यशैली से राष्ट्रीय संगठन नाराज है। ऐसे कई नेताओं की रिपोर्ट भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व तक पहुंची है। जिसके बाद बुधवार को हुई बैठक में रामलाल ने कुछ ज़िलों में संगठन के कामकाज को लेकर नाराज़गी भी ज़ाहिर की है। बैठक में तय हुआ है कि चुनाव से पहले जिन ज़िलों में ज़रूरत होगी वहां संगठन में बदलाव होगा। संगठन महामंत्री ने प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह को नई टीम बनाने कर लोकसभा चुनाव में काम करने का निर्देश दिया। जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि कई जिलों में बड़े स्तर पर फेरबदल किया जा सकता है। पार्टी ने लोकसभा चुनाव प्रभारियों, संयोजकों और जिलाध्यक्षों को दो मार्च तक के कार्यक्रम भी सौंप दिए हैं। इस दौरान भाजपा का घर.घर अभियान भी चलाया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आठ फरवरी को भोपाल दौरे के जवाब में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 10 फरवरी को सागर में आकर चुनावी शंखनाद कर सकते हैं। चुनावी तैयारियों के क्रम में पीएम मोदी 28 फरवरी को देशभर में कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे। विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लोकसभा चुनाव में भी संकल्प पत्र तैयार करने के लिए सुझाव लिए जाएंगे। सुझाव के लिए विधानसभा स्तर पर वीडियो रथ और पेटियां लगायी जाएंगी वहीं एससी- एसटी, युवा और महिला मोर्चा के कार्यक्रम भी तय किये गए हैं।


कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी भड़की खुद की ही पार्टी पर, कहा- म

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने KGF फेम एक्टर यश को दी चेतावनी, कहा-राजनीति से दूर रह


 VT PADTAL