VT Update
पांचवी और आठवीं के प्रधानाध्यापकों की क्लास लेंगे संभागायुक्त आज और कल होगी समीक्षा RTO की कार्यवाही से अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबंधन में मचा हड़कंप, बगैर पंजीयन चल रहे 46 वाहन किए जप्त, 4 करोड़ मिलेगा राजस्व जिले में खुल रही भ्रष्टाचार की पोल, जनपद पंचायत रायपुर के ग्राम पंचायत पड़रिया मेँ कागज और पेंसिल में खर्च कर दिए पौने तीन लाख, पीसीसी सड़क के ऊपर बनाई सड़क फर्जी एजेंसी बनाकर किया भुगतान रीवा में मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने जारी किया नोटिस बॉन्ड की शर्त नहीं मानने वाले 81 डॉक्टरों के रजिस्ट्रेशन होंगे निरस्त, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने दिए कार्यवाही के संकेत हथियार माफिया पर कार्रवाई करने के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार, एसटीएफ के टारगेट पर कई जिलों के हथियार माफिया
Thursday 31st of January 2019 | लोकसभा चुनाव में उतरने के लिए कमर कस रही बीजेपी

लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां हुई तेज, मिली हार के बाद बीजेपी संगठन में हो सकता है बड़ा बदलाव


मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद संगठन में बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भोपाल में आयोजित हुई बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने प्रदेश अध्यक्ष को बदलाव के लिए फ्री हैंड दे दिया है। रामलाल ने पार्टी पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों को संकेत दिए कि लोकसभा चुनाव के नजरिए से संगठन में फेरबदल किया जाएगा। सभी लोग मानसिक रूप से तैयार रहें। इसके लिए उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह को अधिकृत भी किया है।

          विधानसभा चुनाव में हार के बाद से ही भाजपा संगठन में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर हार का बड़ा असर देखने को मिल रहा है। पिछले चुनाव में कई जिला अध्यक्षों और पार्टी पदाधिकारियों की कार्यशैली से राष्ट्रीय संगठन नाराज है। ऐसे कई नेताओं की रिपोर्ट भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व तक पहुंची है। जिसके बाद बुधवार को हुई बैठक में रामलाल ने कुछ ज़िलों में संगठन के कामकाज को लेकर नाराज़गी भी ज़ाहिर की है। बैठक में तय हुआ है कि चुनाव से पहले जिन ज़िलों में ज़रूरत होगी वहां संगठन में बदलाव होगा। संगठन महामंत्री ने प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह को नई टीम बनाने कर लोकसभा चुनाव में काम करने का निर्देश दिया। जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि कई जिलों में बड़े स्तर पर फेरबदल किया जा सकता है। पार्टी ने लोकसभा चुनाव प्रभारियों, संयोजकों और जिलाध्यक्षों को दो मार्च तक के कार्यक्रम भी सौंप दिए हैं। इस दौरान भाजपा का घर.घर अभियान भी चलाया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आठ फरवरी को भोपाल दौरे के जवाब में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 10 फरवरी को सागर में आकर चुनावी शंखनाद कर सकते हैं। चुनावी तैयारियों के क्रम में पीएम मोदी 28 फरवरी को देशभर में कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे। विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लोकसभा चुनाव में भी संकल्प पत्र तैयार करने के लिए सुझाव लिए जाएंगे। सुझाव के लिए विधानसभा स्तर पर वीडियो रथ और पेटियां लगायी जाएंगी वहीं एससी- एसटी, युवा और महिला मोर्चा के कार्यक्रम भी तय किये गए हैं।


चिदांबरम के विरोध में आए कमलनाथ के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा,  मोदी सरकार का कि

सिंधिया के बदले सूर पर पूर्व मंत्री पवैया का हमला, सवाल दागते हुए दिया निमंत


 VT PADTAL