VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Sunday 3rd of February 2019 | बंगाल में राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई हुई तेज

ममता ने खेला नया सियासी पैतरा, योगी के हैलिकाप्टर को उतरने की नहीं दी अनुमति


पश्चिम बंगाल में सियासत तेज हो गई है। राज्य सरकार अन्य नेताओं द्वारा आयोजित जनसभा को करने की इजाजत नहीं दे रही है। राज्य सरकार पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी रथ यात्रा करने पर रोक लगा दी थी। उसके बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर को पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने उतरने की इजाजत नहीं दी है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ की बंगाल के दिनाजपुर में आज 2 रैलियां होने वाली थीं। रैली स्थल के पास हेलिकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति न मिलने के बाद अब योगी आदित्यनाथ फोन के जरिए रैली को संबोधित करेंगे। ममता सरकार के इस कदम की आलोचना करते हुए सीएम योगी के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का असर है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हेलिकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत तक नहीं दी। बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है कि बंगाल में किसी बीजेपी नेता की रैली पर इस तरह का विवाद हुआ हो। इसके अलावा मालदा में भी प्रशासन की ओर से उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं मिली थी। बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा कि बालूरघाट में रैली की इजाजत मिल जाएगी, वहां पर एयरपोर्ट है। उस नियमित हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर को लैंड करने की अनुमति देने में हर्ज क्या है। यह पश्चिम बंगाल सरकार का अलोकतांत्रिक रवैया है।

बीजेपी 100 रैलियां करेगी बंगाल में : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पूरे राज्य में 100 से अधिक रैलियां करेगी। इन रैलियों की शुरुआत मालदा जिले में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रैली करके की है। इसी क्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रदेश में चार रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम तय हुआ था। जिसमें से दो रैलियों को संबोधित करने के लिए आज सीएम आदित्यनाथ को पश्चिम बंगाल पहुंचना था। जिसमें राज्य सरकार ने सीएम के हैलिकाप्टर को उतरने से रोक दिया है।

डर गई ममता : विरोधी दलों द्वारा आयोजित किए जाने वाले सियासी कार्यक्रम में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार अडंगा लगा रही है। जिसका नतीजा है कि राज्य सरकार ने अमित शााह को रथ यात्रा निकालने की अनुमति देने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद आज राज्य सरकार ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हैलीकाप्टर को उतरने से रोक दिया है। इन सारे घटनाक्रम को लेकर सियासी गलियारे में चर्चा जोरों पर है कि प्रदेश में भाजपा के बढ़ते जानाधार और ममता की कम होते वर्चस्व के कारण ममता विरोधी दलों को कार्यक्रम करने में अडंगा पैदा कर रही है। जबकि विपक्षियों का साफ कहना है कि अपने कुशासन के कारण ममता अपने जनाधार को खो रही है। जिसे बचाने के लिए अन्य दलों के कार्यक्रम को करने पर रोक लगा रही है। इसका अंदाजा भी इस बात से लगाया जा सकता है..क्योंकि बीते दिवस प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में एक जनसभा को संबोधित किया था ।जिसमें इतनी भारी संख्या में लोग उपस्थित हुए  कि जनसभा स्थल छोटा पड़ गया साथ ही जनसभा में भारी भीड़ के कारण  धक्का मुक्की हो गयी जिससे तनाव में उपस्थित लोग एक दुसरे के ऊपर कुर्सियां उछालने लगे...जिसके कारण प्रधानमंत्री मोदी को अपना भाषण भी छोटा करना पड़ा ।


ममता ने खेला नया सियासी पैतरा, योगी के हैलिकाप्टर को उतरने की नहीं दी अनुमति

“माफ़ करो महराज” वाले जुमले पर गौर ने पार्टी को घेरा


 VT PADTAL