VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
गुरदासपुर उपचुनाव

गुरदासपुर उपचुनाव: कांग्रेस की बड़ी जीत, 1,93,219 वोटों से सुनील जाखड़ की शानदार जीत।  


गुरदासपुर(पंजाब)। पंजाब के गुरदासपुर में हुए उप चुनावों के आज आए नतीजे बीजेपी के लिए तगड़ा झटका साबित हुए।  कांग्रेस के कैंडिडेट सुनील जाखड़ ने 1,93,219 वोट से शानदार जीत हांशिल की । मतगणना शुरू होने के बाद से ही कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ BJP के अपने प्रतिद्वंद्वी स्वर्ण सलारिया से आगे चल रहे थे।  नवजोत सिंह सिद्धू ने जश्न के माहौल के बीच कहा है कि यह हमारे संभावित पार्टी प्रेजिडेंट राहुल गांधी के लिए लाल रिबन में लिपटा हुआ दिवाली का खूबसूरत तोहफा है।
किसी भी विधानसभा हलके में भाजपा की बढ़त नहीं है। इसी बीच आप उम्मीदवार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजूरिया ने कांग्रेस पर उपचुनाव के लिए ‘अलोकतांत्रिक तरीके’ अख्तियार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘‘सत्तारूढ़ दल ने इन चुनावों में अलोकतांत्रिक तरीकों का सहारा लिया। उपचुनाव के दौरान लोग डरे हुए थे और युवा लगभग नदारद थे। अगर कांग्रेस की जीत होती है तो वह सम्मानजनक नहीं होगी.’’ मतों की गिनती के लिए दो मतगणना केंद्र बनाये गए हैं।आज हो रही मतदान की गिनती के चलते लोकल प्रशासन की तरफ से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, ताकि मतदान की गिनती को बिना किसी रुकावट के पूरा किया जा सके।  
वहीं अपनी जीत के बाद सुनील जाखड़ ने कहा कि इस जीत का श्रेय कांग्रेस नेतृत्‍व और पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अम‍रिंदर सिंह को है। मेरा तो केवल बस नाम है असली जीत तो कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की है। सुनील जाखड़ ने कहा कि कैप्टन अमिरंदर सिंह की लोकप्रियता इतनी है कि जो लोग BJP को वोट करते थे, उन्होने भी कांग्रेस को वोट किया। यही सिलसिला पूरे देश में शुरू होने वाला है। यह देश में कांग्रेस की जीत की शुरूआत है। पूरे देश में इसी तरह के नतीजे सामने आएंगे और राहुल गांधी को 2019 में देश का प्रधानमंत्री बनेंगे। 

 


रामदेव की टिप्पणी से आहत हुई उमा, पत्र लिख जताई नाराजगी

कमलनाथ की पहली लिस्ट पर ही खड़े हुए सवाल


 VT PADTAL