VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Monday 4th of February 2019 | मुरैना में आरोपी ने थाने में दी जान, पूरा थाना निलंबित

पुलिस थाने में आरोपी ने फांसी लगाकर दी जान, नाराज लोगों ने घेरा थाना किया पथराव


मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में थाने में रविवार रात एक आरोपी ने फांसी लगा कर जान दे दी है। घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने आज सुबह थाने का घेराव कर पथराव कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और फायरिंग कर दी। पथराव के दौरान तहसीलदार घायल हो गए है। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। स्थिति को बिगड़ता देख मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई  है और लगातार ग्रामीणों को शांत करने की कोशिश की जा रही है। घटना के बाद तनाव की स्थिति निर्मित हो गई है। 

       मिली जानकारी के मुताबिक सिंटे कापुरा गांव निवासी रघुराज तोमर को पुलिस ने रविवार रात आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। इसके बाद पुलिस रघुराज को थाने में लेकर गयी और हवालात में बंद कर दिया। जहां देर रात आरोपी रघुराज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब सुबह इस बात की भनक गांव वालों को मिली तो वे थाने का घेराव करने पहुंच गए। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने और पुलिस पर पथराव करना शुरु कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग कर दी। जिसके बाद दोनों तरफ से संघर्ष जारी रहा है। वहीं, पुलिस द्वारा ग्रामीणों को समझाइश दी जा रही है और उन्हें शांत करने का प्रयास किया जा रहा है। थाने के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इन सब के बाद नाराज परिजनों ने अंबाह मुरैना रोड पर चक्काजाम कर दिया है। मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है। परिजनों ने रघुराज की हत्या की आशंका जताई है और कार्रवाई की मांग की है। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी रियाज इकबाल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिमनी थाने के पूरे स्टाफ को निलंबित करते हुएमामले के जांच के आदेश दिए है।


नक्सलियों ने किया पोलिंग बूथ के पास IED ब्लास्ट, ITBP के जवान थे निशाने में

आतंकवाद के बाद देश के सामने दूसरी बड़ी समस्या नक्सली घटनाएँ


 VT PADTAL