VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Wednesday 6th of February 2019 | राहुल गाँधी ने दिया राजनीतिक सभ्यता का परिचय

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाये पटनायक मुर्दाबाद के नारे तो राहुल ने रोका भाषण


 

मिशन 2019 के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को ओडिशा पहुंचे. उन्होंने भवानीपटना और राउरकेला में जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि ये दोनों किसानों, आदिवासियों और दलितों के लिए काम नहीं कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने उन पर आदिवासियों को उनके अधिकारों से वंचित करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, नवीन पटनायक और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आदिवासियों की जमीन छीनने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस अनुसूचित जनजातियों के अधिकारों को वापस दिलाएगी. हम जल, जमीन और जंगल पर आपके अधिकारों की रक्षा करेंगे.

राउरकेला में जनसभा को संबोधित करने के दौरान कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता नवीन पटनायक के खिलाफ 'मुर्दाबाद' के नारे लगाने लगे. इस पर राहुल गांधी ने कहा, 'मुर्दाबाद आरएसएस के लोग, बीजेपी के लोग कहते हैं. हम प्यार से काम करते हैं. हम जोड़ने का काम करते हैं और हम इन लोगों को प्यार से हराएंगे. मुर्दाबाद हम नहीं कहने वाले.'

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी पर भ्रष्ट होने और नवीन पटनायक पर नरेंद्र मोदी के इशारों पर चलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, 'पटनायक ने आपको चिट फंड घोटाला दिया वहीं मोदी ने नोटबंदी और राफेल घोटाला दिया. दोनों सरकारें गरीबों की कीमत पर चंद उद्योगपतियों की जेबें भर रही हैं. चाहे नरेंद्र मोदी हों या नवीन पटनायक, वे सिर्फ अपने 15-20 अमीर दोस्तों के लिए सरकारें चला रहे हैं.

गौरतलब है कि दो सप्ताह में राहुल गांधी का यह दूसरा ओडिशा दौरा है. इससे पहले राहुल ने 25 जनवरी को भुवनेश्वर में जनसभा को संबोधित किया था. राज्य में आम चुनाव और विधानसभा चुनावों के एक साथ होने की स्थिति में वह अपनी पार्टी को राज्य में फिर से खड़ा करना चाहते हैं.

 


कार और ट्रक की भिडंत में कार सवार 8 लोगों की मौत, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का है ह

छिंदवाड़ा से नकुलनाथ के सामने नत्थन शाह होंगे बीजेपी के खेवनहार, ग्वालियर से


 VT PADTAL