VT Update
पहले चरण में 50 फीसदी भी नहीं भर ncte पाठ्यक्रम की सीटें,उच्च शिक्षा विभाग को अन्य चरण से एडमिशन की उम्मीद 9परिवहन विभाग ने रीवा के लिए तैयार किया ऑटो रुट का ब्लू प्रिंट,रूट के हिसाब से होंगे ऑटो के रंग,सड़क सुरक्षा समिति से अनुमति मिलने की दरकार रीवा के जवा में अधिवक्ता ने गोली मारकर की खुदकुशी, पुलिस कर रही मामले की जांच,डिप्रेशन में थे अधिवक्ता प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर मैराथन बैठक हुई संपन्न, सदस्यता के साथ बूथ मजबूत करने पर हुआ चिंतन सतना में बड़ा हादसा ट्रक ऑटो में भिड़ंत तीन की मौत 5 घायल,घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
Saturday 9th of February 2019 | प्रदेश भर में खोले जायेंगे 183 ट्रेनिंग सेंटर !

युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार खोलेगी ट्रेनिंग सेंटर


 

चुनावी वचन पत्र पर अमल करते हुए प्रदेश की सरकार जनता एक लिए रोज नई-नई घोषणायें कर रही है, इसी के चलते कमलनाथ सरकार ने शहरी बेरोजगारों को ट्रेनिंग देने की लिए प्रदेश में 183 सेंटर खोलने का फैसला किया है।इसके माध्यम से प्रदेश की 264 नगर परिषद 98 नगर पालिका और 16 निगम में शहरी युवाओं को 100 दिन का रोज़गार दिया जाएगा। बेरोज़गार युवा सबसे नज़दीकी प्रशिक्षण केंद्र ऑनलाइन भी देख सकेंगे ।इसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग मैप आईटी से सॉफ्टवयर तैयार भी करवा रहा है। यह बात आज मीडिया से चर्चा के दौरान नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह ने कही।

सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि बीते 15 सालों में भाजपा ने सत्ता में रहते हुए युवाओं के बारे में कभी नही सोचा,उद्योग स्थापित नही किए, लेकिन प्रदेश की कमलनाथ सरकार युवाओं को रोजगार दिलाने के प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सांसद रहते हुए छिंदवाड़ा में उद्योग स्थापित किए , लाखों युवाओं को रोजगार दिया।वही छिंदवाड़ा मॉडल हम प्रदेश में लागू करने जा रहे है।जिसमें प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए 183 सेंटर खोले जाएंगे। इस प्रक्रिया को ऑनलाइन किया जाएगा, ताकी युवा मोबाईल पर सर्च कर सके कि पास का प्रशिक्षण केन्द्र कहां है।

मंत्री जयवर्धन सिंह ने यह भी बताया कि 21 से 30 साल की उम्र के युवा जितने भी साल इस योजना का लाभ लेना चाहेंगे, दिया जाएगा। सरकार का दावा है कि इस योजना से लगभग साढ़े छह लाख युवा लाभान्वित होंगे और सरकार पर लगभग 800 करोड़ का भार आएगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गणतंत्र दिवस के मौके पर इस योजना का ऐलान किया था। इस मौके पर कमलनाथ ने कहा था कि शहरी क्षेत्र के गरीब युवाओं को अस्थायी रोजगार देने के लिए युवा स्वाभिमान योजना लागू की जाएगी, जिसमें शहरी क्षेत्र के गरीब युवाओं को एक साल में 100 दिन का रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इसके एवज में 4000 रुपये प्रतिमाह के मान से मानदेय दिया जाएगा। कुल मिलाकर 13 हजार रुपये 100 दिन की अवधि में मिलेंगे।
 


विधायक पुत्र की हुई गिरफ्तारी, कांग्रेस नेता सुखराम बामने को धमकाने का है आर

बिजली कटौती पर कमलनाथ एक्शन में |


 VT PADTAL


 Rewa

प्रदेश भर में स्कूल चले अभियान का आगाज, संभाग कमिश्नर ने किया पुस्तक वितरण
Monday 24th of June 2019
रीवा में भी प्रदेश पत्रकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी की अगुवाई में संयुक्त आयुक्त राकेश शुक्ला को पत्रकारों ने ज्ञापन सौंपा |
Monday 24th of June 2019
गाँव के बदमाशों द्वारा बीती रात उसी गांव के दुकानदार व दुकानदार की लडकियों को पीट-पीट कर घायल कर दिया गया
Monday 24th of June 2019
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने झाबुआ के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में
Monday 24th of June 2019
एक्सीडेंट से हुई ट्रक ड्राइवर की मौत पर परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
Monday 24th of June 2019
रीवा में आयोजित हुआ योग कार्यक्रम, केन्द्रीय जेल में भी आयोजित हुए योग कार्यक्रम  
Saturday 22nd of June 2019