VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
276 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल 

आतंकियों ने ट्रक में विस्फोटक भरकर किया बम ब्लास्ट, हादसे में अब तक 276 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल 


मोगादिशू(सोमालिया)। रवीवार को सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में एक बम धमाके में 276 लोगों की मौत हो गई। और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सोमालिया सरकरा ने इस हमले के लिए आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़े संगठन अल-शबाब को जिम्मेदार ठहराया है। जानकारी के मुताबित इस प्राणघातक धमाके को अंजाम देने के लिए विस्फोटक से भरे ट्रक का इस्तमाल किया गया था। ये धमाका मंत्रालय के नजदीक वाले काफी महत्वपूर्ण इलाके में किया गया था।  सोमालिया में घटी ये घटना अब तक का सबसे बड़ा आतंकी विस्फोट माना जा रहा है। जहां इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल किया गया था। 
वहीं घटना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां मृतकों की संख्या लगातार बड़ने की आशंका जताई जा रही है। मारे गए लोगों की लाशें, इस तरह से जली और क्षत-विक्षत हुई हैं कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा है।तमाम लोगों को बिना पहचान के ही दफन करना पड़ सकता है।अस्पतालों के बाहर घायलों के लिए खून देने वालों की भीड़ लग गई है। राष्ट्रपति मुहम्मद अब्दुल्लाही मोहम्मद ने देश में तीन दिन के शोक की घोषणा की है। विस्फोट से विदेश मंत्रालय के नजदीक स्थित सफारी होटल तहस-नहस हो गया है। इसी होटल के लोहे के गेट से टकराकर ट्रक में विस्फोट कराया गया। अमेरिका के अलावा कई और देशों ने इस हमले की निंदा की है।


आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा

भारत के दलवीर भंडारी बने अंतरराष्ट्रीय अदालत में जज


 VT PADTAL