VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Monday 16th of October 2017 | 276 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल 

आतंकियों ने ट्रक में विस्फोटक भरकर किया बम ब्लास्ट, हादसे में अब तक 276 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल 


मोगादिशू(सोमालिया)। रवीवार को सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में एक बम धमाके में 276 लोगों की मौत हो गई। और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सोमालिया सरकरा ने इस हमले के लिए आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़े संगठन अल-शबाब को जिम्मेदार ठहराया है। जानकारी के मुताबित इस प्राणघातक धमाके को अंजाम देने के लिए विस्फोटक से भरे ट्रक का इस्तमाल किया गया था। ये धमाका मंत्रालय के नजदीक वाले काफी महत्वपूर्ण इलाके में किया गया था।  सोमालिया में घटी ये घटना अब तक का सबसे बड़ा आतंकी विस्फोट माना जा रहा है। जहां इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल किया गया था। 
वहीं घटना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां मृतकों की संख्या लगातार बड़ने की आशंका जताई जा रही है। मारे गए लोगों की लाशें, इस तरह से जली और क्षत-विक्षत हुई हैं कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा है।तमाम लोगों को बिना पहचान के ही दफन करना पड़ सकता है।अस्पतालों के बाहर घायलों के लिए खून देने वालों की भीड़ लग गई है। राष्ट्रपति मुहम्मद अब्दुल्लाही मोहम्मद ने देश में तीन दिन के शोक की घोषणा की है। विस्फोट से विदेश मंत्रालय के नजदीक स्थित सफारी होटल तहस-नहस हो गया है। इसी होटल के लोहे के गेट से टकराकर ट्रक में विस्फोट कराया गया। अमेरिका के अलावा कई और देशों ने इस हमले की निंदा की है।


भूकंप के झटकों से दहला इंडोनेशिया, अब तक 12 सौ से अधिक की मौत

अब सरकार ने माना 39 भारतीय मारे गए, परिजन बोले इतने दिन अधेरे में क्यों रखा गया


 VT PADTAL