VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
BJP विधायक का विवादित बयान

BJP विधायक का विवादित बयान, कहा गद्दारों की देन है ताजमहल


नई दिल्ली। सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी के विवादास्पद विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को 'भारतीय संस्कृति पर कलंक' बताते हुए कहा है कि ताजमहल का निर्माण 'गद्दारों' ने किया था। इसके साथ ही संगीत सोम ने कहा है कि, "बहुत-से लोग इस बात से चिंतित हैं कि ताजमहल को यूपी टूरिज़्म बुकलेट में से ऐतिहासिक स्थानों की सूची से हटा दिया गया। किस इतिहास की बात कर रहे हैं हम? जिस शख्स (शाहजहां) ने ताजमहल बनवाया था, उसने अपने पिता को कैद कर लिया था। वह हिन्दुओं का कत्लेआम करना चाहता था। अगर यही इतिहास है, तो यह बहुत दुःखद है, और हम इतिहास बदल डालेंगे। मैं आपको गारंटी देता हूं," इसके साथ ही BJP विधायक संगीत सोम ने मुगल बादशाहों बाबर, औरंगजेब और अकबर को 'गद्दार' कहा, और दावा किया है कि उनके नाम इतिहास से मिटा दिए जाएंगे। 
दरअसल ये पूरा विवाद उत्तर प्रदेश के पर्यटन प्रसार से जुड़ी एक बुकलेट में ताजमहल का नाम नहीं जुड़े होने से शुरु हुआ है। बीजेपी के सांसद अंशुल वर्मा ने भी इसी विचार से सहमति जताते हुए कहा है कि "ताजमहल पर्यटन स्थल है। इसे भारतीय संस्कृति से न जोड़ें, सोम ने जो कुछ भी कहा, उसमें कुछ भी विवादास्पद नहीं है। इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए "
 गौरतलब है कि संगीत सोम उन राजनेताओं में से एक हैं, जिन पर वर्ष 2013 में मुज़फ्फरनगर में दंगे भड़काने का आरोप लगाया गया था। मुज़फ्फरनगर दंगों में 60 से ज़्यादा लोगों की जान गई थी, और हज़ारों लोगों को पलायन करना पड़ा था। संगीत सोम को अपने भड़काऊ भाषणों के लिए जाना जाता है। 


नर्मदा किनारे की सीटों में बड़ा डैमेज

उत्तरप्रदेश, बिहार उपचुनाव पर मतगणना जारी, यूपी में सपा तो बिहार में आरजेड़ी


 VT PADTAL