VT Update
शहर के टीआरएस कॉलेज में शुरू हुआ राष्ट्रिय सांस्कृतिक महोत्सव , हस्तशिल्प, शिल्पकला काष्ठ और स्वादिस्ट व्यंजनों का होगा संगम शाजापुर में स्कूल वैन कुएं में गिरने से हुई 3 बच्चों की मौत , 19 को निकाला गया बाहर , तेजरफ़्तार के कारण कंट्रोल से बहार हुई वैन मनमानी फीस पर लगाम लगाने सरकार ने की तैयारी, अब कॉलेज नहीं तय कर सकेगा मेडिकल- इंजीनिरिंग की फीस , 2020-21 में बदलेगा नियम मैग्निफिसेंट समिट में शामिल हुए उद्योगपतियों ने की मुख्यमंत्री कमलनाथ की सराहना , मुकेश अंबानी ने बताया मध्यप्रदेश में 45 जगह पर बनाये जायेगे लॉजिस्टिक सेंटर मैग्निफिसेंट एमपी में सीएम कमलनाथ ने की बड़ी घोषणा , 70% रोजगार प्रदेशवासियों को देने के लिए लायेगे कानून, छोटे शहरों में भी शुरू हो सकेगा उद्योग
Monday 16th of October 2017 | BJP विधायक का विवादित बयान

BJP विधायक का विवादित बयान, कहा गद्दारों की देन है ताजमहल


नई दिल्ली। सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी के विवादास्पद विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को 'भारतीय संस्कृति पर कलंक' बताते हुए कहा है कि ताजमहल का निर्माण 'गद्दारों' ने किया था। इसके साथ ही संगीत सोम ने कहा है कि, "बहुत-से लोग इस बात से चिंतित हैं कि ताजमहल को यूपी टूरिज़्म बुकलेट में से ऐतिहासिक स्थानों की सूची से हटा दिया गया। किस इतिहास की बात कर रहे हैं हम? जिस शख्स (शाहजहां) ने ताजमहल बनवाया था, उसने अपने पिता को कैद कर लिया था। वह हिन्दुओं का कत्लेआम करना चाहता था। अगर यही इतिहास है, तो यह बहुत दुःखद है, और हम इतिहास बदल डालेंगे। मैं आपको गारंटी देता हूं," इसके साथ ही BJP विधायक संगीत सोम ने मुगल बादशाहों बाबर, औरंगजेब और अकबर को 'गद्दार' कहा, और दावा किया है कि उनके नाम इतिहास से मिटा दिए जाएंगे। 
दरअसल ये पूरा विवाद उत्तर प्रदेश के पर्यटन प्रसार से जुड़ी एक बुकलेट में ताजमहल का नाम नहीं जुड़े होने से शुरु हुआ है। बीजेपी के सांसद अंशुल वर्मा ने भी इसी विचार से सहमति जताते हुए कहा है कि "ताजमहल पर्यटन स्थल है। इसे भारतीय संस्कृति से न जोड़ें, सोम ने जो कुछ भी कहा, उसमें कुछ भी विवादास्पद नहीं है। इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए "
 गौरतलब है कि संगीत सोम उन राजनेताओं में से एक हैं, जिन पर वर्ष 2013 में मुज़फ्फरनगर में दंगे भड़काने का आरोप लगाया गया था। मुज़फ्फरनगर दंगों में 60 से ज़्यादा लोगों की जान गई थी, और हज़ारों लोगों को पलायन करना पड़ा था। संगीत सोम को अपने भड़काऊ भाषणों के लिए जाना जाता है। 


विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, तोमर, जावेड़कर, पुरी को सौंपी अहम

मोदी सरकार के समर्थन में आए कई कांग्रेसी दिग्गज, नाराज कांग्रेस ने बुलाई बैठ


 VT PADTAL