VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Thursday 21st of February 2019 | सरदार पटेल की प्रतिमा पर सदन में हंगामा

गुजरात: विधानसभा में कांग्रेस MLA ने कहा- लोहे की भंगार से बनी सरदार की प्रतिमा, सदन में हंगामा


गुजरात विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान बुधवार को पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा हुआ। सदस्यों द्वारा जबरदस्त हंगामा किए जाने के कारण विधानसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। बुधवार को 5 दिन चलने वाले इस बजट सत्र का तीसरा दिन था और विधानसभा में जब यह सवाल पूछा गया कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बनने के बाद अब तक कितने पर्यटक यहां पर आए है, लेकिन इस सवाल के जवाब के बाद कांग्रेसी विधायक का यह कहना कि लोहे के भंगार से सरदार की प्रतिमा बनाई गई है।जिसको लेकर पक्ष व विपक्ष के बीच हंगामा शुरू हो गया। दोनों तरफ के सदस्यों के बीच जोरदार हंगामा काफी देर तक चलता रहा।

   आपको बता दें कि स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के दर्शकों की संख्या के बारे में जानकारी मांगी गई तो इस सवाल के जवाब में राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि अब तक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को 5 लाख 2 हजार 714 पर्यटक देखने के लिए पहुंचे हैं, जिसमें 2 लाख 39 हजार 968 लोगों ने स्टैच्यू व्यूयींग गैलरी से देखा है। नितिन पटेल के इस जवाब पर विपक्षी नेता परेश धानानी ने प्रवचन बताते हुए कहा कि स्टैच्यू में लोहे के भंगार को मिलाकर सरदार की प्रतिमा को बनाया गया है। उनके इसी बयान के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के विधायक आमने.सामने आ गए।

    विधानसभा में दोनों दलों के बीच इस कदर हंगामा होने लगा कि सदन में ही कांग्रेसी विधायकों ने ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाने शुरू कर दिया और इसके बाद बढ़े हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्रवाही को स्थगित कर दी।

पटेल का अपमान कर रही कांग्रेस : कांग्रेस नेता परेश धानानी की ओर से सरदार की प्रतिमा को लोहे के भंगार से बनाने के बयान पर बीजेपी ने सरदार का अपमान बताया। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से सरदार का अपमान करती आई है। लोहे के भंगार से सरदार की प्रतिमा बनाए जाने जैसे शब्द परेश धानानी की जरिए बोले गए है। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। जबकि परेश धानानी ने कहा, अगर मेरे एक भी शब्द से सरदार का अपमान होता है तो मैं एक बार नहीं हजार बार माफी मांगूंगा। परेश धानानी ने statueofunity.in वेबसाइट में लिखे गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि खुद प्रधानमंत्री और बीजेपी ने 2014 के चुनाव के वक्त सभी जगह से लोहे का भंगार एकत्र किया था और उसी से सरदार की प्रतिमा बनाने की बात कही थी। इस तरह से आज के प्रधानमंत्री और उस वक्त के गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सभी से माफी मांगे कि क्यों उन्होंने भारत के लोगों की भावना के साथ खेलते हुए चीन से सरदार पटेल की प्रतिमा को आयात किया जबकि सरदार खुद चीन के विरोधी रहे थे।


बीजेपी नेताओं ने सोशल मीडिया में नाम के आगे लिखा चौकीदार

Yamaha Fascino स्कूटर का डार्कनाइट एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए क्या है कीमत


 VT PADTAL