VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Thursday 21st of February 2019 | तेंदुपत्ता संग्राहकों को चरण पादुका के लिए मिलेंगे रुपये !

सरकार नही बंद करेगी चरण पादुका योजना !


 

छत्तीसगढ़ में १५ साल बाद कांग्रेस की सरकार बनी है| तथा सरकार के द्वारा कई निर्णय लिए जा रहे हैं मगर इन सब के बीच विपक्ष में बैठी बीजेपी ने चरण पादुका योजना बंद करने का सरकार पर आरोप लगाया था. इस आरोप के संबंध में अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि हमने तेंदुपत्ता संग्राहकों को चरण पादुका योजना को बंद नहीं किया है.

पहले इस योजना के तहत हितग्राहियों को गुणवत्ता हीन चप्पल दिए जाते थे. इसमें समय भी अधिक लगता था. अब हम तेंदुपत्ता संग्राहकों को राशि उपलब्ध कराने जा रहे हैं जिससे वह अपनी पसंद से ही चप्पल ले सकेंगे. इसके लिए प्रति संग्राहक की दर से बजट राशि का प्रावधान किया जाएगा और राशि सीधे तेंदू पत्ता संग्राहकों को दे दी जाएगी|

 


प्रधानमन्त्री मोदी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने साधा निशाना

नक्सली हमले में घायल जवालों से मिलने पहुंचे गृहमंत्री


 VT PADTAL