VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Thursday 21st of February 2019 | ऑस्ट्रे बनाम भारत टूर्नामेंट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टूर्नामेंट से बाहर हुए हुए हार्दिक पंड्या, जड़ेजा को मिला प्रदर्शन करने का मौका


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या कमर के निचले हिस्से में अकड़न की वजह से कंगारुओं के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है। हार्दिक पंड्या की जगह रवींद्र जडेजा को 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने कहा कि हार्दिक पंड्या की कमर के निचले हिस्से में समस्या के उपचार के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी में जाने को कहा गया है। पंड्या अगले हफ्ते छब्। जाएंगे।

            इससे पहले पिछले साल सितंबर में भी कमर में चोट के कारण यह भारतीय ऑलराउंडर एशिया कप से बाहर हो गया थाण् यह घटना पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में हुई थी। जब पंड्या अपना पांचवां ओवर फेंक रहे थे। पांचवीं गेंद फेंकने के बाद उन्होंने अपनी कमर पकड़ ली और काफी दर्द के साथ मैदान पर लेट गए थे।

पहले दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल और केएल राहुल। जबकि अंतिम तीन मैच में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी टीम में शामिल किया गया।

टी-20 के लिए चयनित खिलाड़ी

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मार्कंडेय।

खेल कार्यक्रम:

पहला टी-20,  24 फरवरी, विशाखापत्तनम

दूसरा टी-20, 27 फरवरी, बेंगलुरु

पहला वनडे- 2 मार्च, हैदराबाद

दूसरा वनडे- 5 मार्च, नागपुर

तीसरा वनडे- 8 मार्च, रांची

चौथा वनडे- 10 मार्च, मोहाली

पांचवां वनडे- 13 मार्च, दिल्ली


वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों की कोशिश जारी, जाधव बताए जा रहे

दुसरे वनडे मैच में भारत ने 90 रनों से दर्ज की बड़ी जीत


 VT PADTAL