VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
एशिया कप हॉकी

एशिया कप हॉकी : भारत ने 3-1 से पाकिस्तान को रौंदा 


ढाका(बांग्लादेश)। रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए एशिया कप के मैच में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया । भारत ने अंतिम क्वार्टर को छोड़कर पहले तीन क्वार्टर में नियंत्रण बनाये रखा। पाकिस्तान ने 0-3 से पिछड़ने के बाद अंतिम क्वार्टर में हमलावर तेवर अपनाये लेकिन आखिर में भारतीय बेहतर साबित हुए और उसने पाकिस्तान पर अपना दबदबा बनाये रखा। मैच में पाकिस्तान को गोल करने का पहला मौका उस वक्त मिला जब उसे पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया। भारत ने दूसरे क्वार्टर में अच्छा खेल दिखाया और 17वें मिनट में चिंगलेनसाना सिंह ने आकाशदीप सिंह के शानदार पास के बदौलत पहला गोल कर दिया। 
भारत ने पहले गोल के बाद भी पाकिस्तान पर दबाव बनाए रखा और पहला गोल करने के बाद गुरजंत सिंह की दायें छोर से जमायी गयी रिवर्स हिट करीबी अंतर से बाहर की ओर चली गई। एक और पेनल्टी कार्नर गंवाने के बाद पाकिस्तान ने फिर से हमला किया लेकिन युवा गोलकीपर करकेरा ने मोहम्मद अतीक के करीब से जमाये गये शॉट को बेहद कुशलता से बचा दिया। इससे भारत मध्यांतर तक 1-0 से आगे रहा। और मध्यांतर के बाद भारत ने पाकिस्तान पर 2 गोल और दागे वहीं पाकिस्तान भारत के खिलाफ केवल एक ही गोल मार पाया। 
वहीं पाकिस्तान इस हार के बाद भी चार अंक लेकर जापान से बेहतर गोल अंतर के कारण सुपर चार में अपनी जगह बनाने में सफल रहा। जापान ने इससे पहले मेजबान बांग्लादेश को 3-1 से हराया था लेकिन इसके बावजूद वह सुपर चार में जगह नहीं बना पाया। इसका मतलब ये है कि टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच अभी कम से कम एक और मुकाबला देखने को मिलेगा। 
 


राष्ट्रमंडल खेल 2018 में भारत का सुनहरा सफर जारी

शमी को BCCI की क्लीन चिट, फिक्सिंग के आरोपों से किया बरी


 VT PADTAL