VT Update
जून में मिलेगी 10 वीं और 12 वीं की अंकसूची,री-टोटलिंग के लिए 29 तक कर सकते हैं आवेदन,कॉपी देखने के देने होंगे 100 रुपये कमिश्नर ने किया इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना केंद्र का निरीक्षण,स्ट्रांग रूम और व्यवस्थाओं का लिया जायजा एग्जिट पोल के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की प्रत्याशियों के साथ बैठक,नही पहुँचे दिग्विजय सिंह,उम्मीदवारों ने दिया इलेक्शन का फीडबैक मध्य प्रदेश के खाद्य मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर का आरोप,कांग्रेस सरकार गिराने के लिए बीजेपी दे रही 50 करोड़ का आफर,मंत्री पीसी शर्मा बोले बीजेपी 25 विधायक हमारे संपर्क में मप्र में कांग्रेस का आरोप,भाजपा ने हमारे दस विधायकों को पैसे और पद का लालच,मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा नेता प्रतिपक्ष का पत्र तथ्यहीन
Sunday 24th of February 2019 | पीएम ने चुनाव से पहले मन की बात में देश को दिया संदेश

मन की बात कार्यक्रम में मोदी ने पुलवामा हमले पर साझा किया दर्द, कहा- शहीद जवानों के एक-एक बूंद खुन की होगी वसूली


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में देश को संबोधित करते हुए कहा कि पुलवामा हमले के बाद भारत को कूटनीतिक स्तर पर बड़ी सफलता मिली है। मुस्लिम देशों के शक्तिशाली संगठन ने अपने 46 वें सत्र में शामिल होने के लिए भारत को न्योता भेजा है। उन्होंने कहा, भारत.माता की रक्षा में, अपने प्राण न्योछावर करने वाले देश के सभी वीर सपूतों को मैं नमन करता हूं। यह शहादत, आतंक को समूल नष्ट करने के लिए हमें निरन्तर प्रेरित करेगी, हमारे संकल्प को और मजबूत करेगी। पीएम ने कहा- पुलवामा के आतंकी हमले में, वीर जवानों की शहादत के बाद देश.भर के लोगों के भीतर आघात और आक्रोश है। हमारे सशस्त्र बल हमेशा ही अद्वितीय साहस और पराक्रम का परिचय देते आये हैं। शांति की स्थापना के लिए जहां उन्होंने अद्भुत क्षमता दिखायी है वहीं हमलावरों को भी उन्हीं की भाषा में जबाव देने का काम किया है।

            उन्होंने कहा कि देशवासी चैन से सो सकें इसके लिए हमारे वीर सैनिकों ने रात.दिन एक करके रखा है। पुलवामा हमले के बाद देश के भीतर आतंकी हिंसा के विरोध में जो भाव आपके और मेरे अंदर है, वो मानवता में विश्वास करने वाले विश्व के समुदायों में भी है। हमारे सैनिकों की शहादत के बाद उनके परिजनों की कई प्रेरणादायी बातें सामने आयी हैं, उनसे पूरे देश का हौसला और भी बढ़ा है।

          पीएम मोदी ने कहा- मेरा युवा पीढ़ी से अनुरोध है कि सैनिकों के परिवारों ने जो जज्बा दिखाया है, जो भावना दिखायी है उसको समझने का प्रयास करें। देशभक्ति क्या होती है, त्याग-तपस्या क्या होती है, उसके लिए हमें इतिहास की पुरानी घटनाओं की ओर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही उन्होंने कहा- मुझे आश्चर्य भी होता था और पीड़ा भी कि भारत में कोई नेशनल वॉर मेमोरियल नहीं था। एक ऐसा मेमोरियल, जहां राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर जवानों की शौर्य.गाथाओं को संजो कर रखा जा सके। मैंने निश्चय किया कि देश में, एक ऐसा स्मारक अवश्य होना चाहिए।

            उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सैनिक स्मारक का डिजाईन, हमारे अमर सैनिकों के अदम्य साहस को प्रदर्शित करता है। राष्ट्रीय सैनिक स्मारक का संकल्पना, चार चक्रों पर केंद्रित है. अमर चक्र, वीरता चक्र, त्याग चक्र, रक्षक चक्र।  मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी देश के हित में अद्भुत काम करने वालों की तारिफ करते है। इसी क्रम में मोदी ने उद्योगपति जमशेद जी टाटा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने देश को बड़े.बड़े संस्थान दिए हैं। वे जानते थे कि भारत को साइंस, टेक्नोलॉजी, इंडस्ट्री का हब बनाना भविष्य के लिए आवश्यक है। ये उनका ही विजन था जिससे टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस की स्थापना हुई, टाटा स्टील जैसे कई विश्वस्तरीय संस्थान, उद्योगों की स्थापना की गई। पीएम ने कहा कि हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी भाई देसाई का जन्म 29 फरवरी को हुआ था। सहज, शांतिपूर्ण व्यक्तित्व के धनी, मोरारजी भाई देश के सबसे अनुशासित नेताओं में से थे।

        उन्होंने कहा कि मोरारजी भाई देसाई के कार्यकाल के दौरान ही 44 वां संविधान संशोधन लाया गया। यह महत्वपूर्ण इसलिए है क्योंकि इमरजेंसी के दौरान जो 42 वां संशोधन लाया गया था, जिसमें सुप्रीम कोर्ट की शक्तियों को कम करने और दूसरे ऐसे प्रावधान थे, उनको वापिस किया गया। कार्यक्रम में मोदी ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मैं आज आप सभी से दिल को छूने वाले अनुभव के बारे में बताता हूं, जो पिछले कुछ दिनों से मैं महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले मैं काशी गया था। वहां मुझे दिव्यांग भाई.बहनों के साथ समय बिताने का मौका मिला। उनसे कई विषयों पर चर्चा हुई और उनका आत्मविश्वास वाकई प्रभावित करने वाला था, प्रेरक था। पीएम ने कहा भगवान बिरसा मुंडा को जब गिरफ्तार किया गया तो उनकी उम्र मात्र 25 साल थी। बिरसा मुंडा जैसे भारत मां के सपूत देश के हर हिस्से में हुए हैं। आज हमारे नौजवानों को मार्गदर्शन के लिए भगवान बिरसा मुंडा जैसे प्रेरणादायी व्यक्तित्व की जरूरत है। कार्यक्रम के अंत में पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है। अगले दो महीने, हम सभी चुनाव की गहमा.गहमी में व्यस्त होगें। मैं स्वयं भी इस चुनाव में एक प्रत्याशी रहूंगा। स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपरा का सम्मान करते हुए अगला मन की बात मई महीने के आखिरी रविवार को होगी।


मालेगांव विस्फोट मामले में कोर्ट हुआ सख्त, सप्ताह में एक बार पेश होने का दिय

नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फण्ड ट्रान्सफर को लेकर रिजर्व बैंक का नया प्रस्ताव


 VT PADTAL


 Rewa

चित्रकूट हत्याकांड के एक आरोपी ने फांसी लगाकर की खुदखुशी  
Wednesday 8th of May 2019
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज रीवा के गुढ़ पहुँच कर जनसभा को किया संबोधित, कहा 26 मई के बाद हिल जाएगी कमलनाथ सरकार  
Saturday 4th of May 2019
सांसद बना तो मल्टी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का होगा निर्माण:सिद्धार्थ
Sunday 28th of April 2019
सवर्ण समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण तिवारी द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन
Saturday 20th of April 2019
साध्वी प्रज्ञा के आपत्तिजनक बयान के विरोध में सिविल लाइन थाना में गणित समाज पार्टी के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया
Saturday 20th of April 2019
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार कुमार वर्मा ने ATM स्थानों में लगवाई होर्डिंग्स, लोगों को सावधान रहने की दी सलाह
Saturday 20th of April 2019

 Crime

कांग्रेस कार्यकर्ता ने बीजेपी के बुज़ुर्ग समर्थक को उतरा मौत के घाट, गोली मार कर की हत्या
Monday 20th of May 2019
शादी के जोड़े मे ही सिरफिरे की शिकायत करने पुलिस स्टेशन पहुंची दुल्हन
Wednesday 15th of May 2019
आदित्य पंचोली पर फिर एक महिला ने लगाया शोषण का आरोप, मारपीट को लेकर भी दर्ज हुई शिकायत
Wednesday 15th of May 2019
बिहार में भीड़ ने सांसद को घेर कर किया पत्थरों से हमला, गार्ड के चलते बच पाई जान  
Monday 13th of May 2019
भोपाल में 13 साल की नाबालिक बच्ची से दुष्कर्म, बच्ची की पहचान छुपाने की कोशिश में चेहरा पत्थर से कुचला
Thursday 2nd of May 2019
फ़ोन की लत ने ले ली 14 साल की मैत्री की जान, माँ की डांट के बाद बेटी ने बिल्डिंग से कूद कर दे दी जान
Saturday 27th of April 2019