VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Monday 16th of October 2017 | राष्ट्रीय व्हीलचेयर बास्केटबॉल चैंपियनशिप

राष्ट्रीय व्हीलचेयर बास्केटबॉल चैंपियनशिप , मैदान में उतरेंगे राजनांदगांव के 10 खिलाड़ी


राजनांदगांव। हैदराबाद में होने वाले चौथे राष्ट्रीय व्हीलचेयर बास्केटबॉल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के खिलाड़ियों ने अपनी तैयारी पूरी कर दी है। इनके प्रशिक्षण के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन दिग्विजय स्टेडियम स्थित साई परिसर में किया जा रहा है। जहां से चयनित खिलाड़ी दिव्यांगजन छत्तीसगढ़ की टीम से नेशनल खेलेंगे। इसके साथ हि, इस चयन से और हैदराबाद में बेहतर प्रदर्शन करने से उन्हें भविष्य में भारतीय टीम की ओर से पैरालंपिक में भी खेलने का मौका मिल सकता है।
व्हीलचेयर बास्केटबॉल फेडरेसन ऑफ इंडिया द्वारा स्टेट टीम के लिए ट्रायल लिया जा रहा है।  राजनांदगांव में आयोजित इस ट्रायल की शुरुआत रविवार से हो चुकी है । ट्रायल के पहले दिन 50 दिव्यांग खिलाड़ियों ने अपने हुनर को को दिखाया । ट्रायल लेने फेडरेसन की मेम्बर कल्याणी सहित इंटरनेशनल कोच वरुण अल्लावट पहुंचे है। 
गौरतलब है कि हैदराबाद में 5 से 9 दिसंबर तक नेशनल चैम्पीयनशिप का आयोजन किया गया है। इसके लिए छत्तीसगढ़ टीम का चयन किया जा रहा है। इसके साथ ही हैदराबाद में चैनियत खिलाड़ियों का चयन 2020 मे होने वाले पैराओलम्पिक गेम के लिए चयनित किया जायेगा। राजनादगांव में इस ट्रायल के तहत 10 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। 
 


दुसरे वनडे मैच में भारत ने 90 रनों से दर्ज की बड़ी जीत

जानिए टेस्ट में किस दिग्गजी रिकॉर्ड के बराबर पहुचे एंडरसन


 VT PADTAL