VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Friday 1st of March 2019 | छत्तीसगढ़ सरकार ने बिजली के दरों में की कमी!

बिजली उपभोक्ताओं को सरकार ने दी राहत !


 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर है। राज्य विद्युत नियामक आयोग ने बिजली की दरों में कमी की घोषणा की है। इसके तहत आम लोगों के लिए बिजली की दरें 10 से लेकर 3 फीसदी तक घटाई गई हैं। आयोग ने 5 स्लैब इस बार बनाया है और इनमें अलग अलग स्लैब में ये छूट दी गई है।

सौ यूनिट तक बिजली की दरें 10 फीसदी घटाकर 3 रूपए 76 पैसे की जगह 3 रूपए 40 पैसे करने की घोषणा की है। वहीं 2 सौ से लेकर 4 सौ यूनिट तक की दरें अब 7 फीसदी घट जाएंगी। इस स्लैब की दरें 3.80 की जगह 3.60 रूपए होंगी।

छत्तीसगढ़ विद्युत नियामक आयोग ने कृषि पम्पों की बिजली दर में प्रति यूनिट 30 पैसे की कमी की गई है। साथ ही विद्युत नियामक आयोग ने 91 फीसदी घरेलू उपभोक्ताओं के लाभ का विशेष ध्यान रखा है। विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन डीएस मिश्रा के मुताबिक कृषि पम्प में पहले बिजली दर 4 रुपए 70 पैसे निर्धारित था, अब प्रति यूनिट 4 रुपए 40 पैसे कर दिया गया है।


प्रधानमन्त्री मोदी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने साधा निशाना

नक्सली हमले में घायल जवालों से मिलने पहुंचे गृहमंत्री


 VT PADTAL