VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Monday 4th of March 2019 | छत्तीसगढ़ में पक्ष और विपक्ष आमने-सामने

छगः कांग्रेस का आरोप, भाजपा धर्म से धर्म और भाई से भाई को लड़ाने की कर रही साजिश


छत्तीसगढ़ में संगठन की जानकारी जुटाने पर भाजपा व कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा धर्म से धर्म और भाई से भाई को लड़ाने की साजिश कर रही है। उन्होंने कहा कि हिंदू संगठनों की जानकारियां तो पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में भी पुलिस जुटाती रही है। विभिन्न संगठनों के बारे में जानकारी एकत्र करना, तो पुलिस की कार्यप्रणाली का सामान्य हिस्सा है, लेकिन भाजपा शांत छत्तीसगढ़ में नफरत के बीज बोने की चाल चल रही है। जो कि अब बेनकाब हो गई है।

          कांग्रेस ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में 26 फरवरी 2015 को जारी पत्र की प्रति भी जारी की है, जिसमें भी हिंदू संगठनों की जानकारी सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों से मांगी गई थी। कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री त्रिवेदी ने कहा कि पुलिस की सामान्य प्रक्रिया के पत्र को भाजपा के लोगों ने जानबूझकर सोशल मीडिया में वायरल किया, ताकि साम्प्रदायिकता फैलाई जा सके। यह दो माह पहले प्रदेश में बनी कांग्रेस सरकार को बदनाम करने की साजिश थी।

        भाजपा ने सोशल मीडिया पर पुलिस मुख्यालय की गुप्तावार्ता शाखा से पुलिस अधीक्षकों को जारी पत्र वायरल किया और कांग्रेस सरकार पर कई तरह के सवाल उठाए। त्रिवेदी का कहना है कि जब पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में पुलिस ने हिंदू संगठनों की जानकारी एकत्र की, तब कोई आपत्ति नहीं थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में पुलिस उसी प्रक्रिया का पालन कर रही हैए तो वह हिंदू विरोधी कैसी हो गई। जिस तरह के बयान और ट्वीट कांग्रेस सरकार के लिए किए जा रहे हैं, क्या वे पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री डॉण् रमन सिंह पर लागू नहीं होते।


प्रधानमन्त्री मोदी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने साधा निशाना

नक्सली हमले में घायल जवालों से मिलने पहुंचे गृहमंत्री


 VT PADTAL