VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Tuesday 17th of October 2017 | पनामा पेपर लीक्स का खुलासा करने वाली पत्रकार का निधन

अरबपतियों की छिपी संपत्तियों का खुलासा करने वाली शानदार महिला पत्रकार का कार बम धमाके में निधन 


माल्टा (यूरोप)। एक शानदार खोजी प्रत्रकार रुप में अपनी पहचान बनाने वाली महिला प्रत्रकार डैफनी की अचानक गाड़ी में बम फटने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह अपने घर से निकली थी और नॉर्थ माल्टा की ओर जा रही थी। तभी कार में धमाका हुआ और उनकी मौत हो गई। 
लेडी विकिलिक्स के नाम से भी जाने जानी वाली डैफनी गलिजिया एक स्वतंत्र ब्लॉग चलाती थी। जिसके जरिए वो कई महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर कई बड़े खुलासे कर चुकी थी। दुनिया भर को हिला देने वाले पनामा पेपर लीक्स का खुलासा भी डैफनी गलिजिया ने ही की थी। 
मौत से कुछ समय पहले ही उन्होंने अपने ब्लॉग पर लिखा था कि यहां हर जगह बदमाश हैं, स्थिति बेताब है। डैफनी की मौत के बाद करीब 3000 लोगों ने कैंडल मार्च भी निकाल कर उनको श्रद्धांजलि दी। 
साल 2016 की शुरुआत में अमेरिका स्थित एक एनजीओ खोजी पत्रकारों के संघ ICIJ ने एक बड़ा खुलासा किया था। जिसमें यह बताया गया था कि, कई देश टैक्स हेवेन बने हुए हैं और तमाम देशों के राजनेता और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियां यहां पैसा निवेश कर टैक्स बचा रही हैं। इस खुलासों में ढेरों फिल्मी और खेल जगत की हस्तियों के अलावा दुनिया भर के करीब 140 राजनेताओं, अरबपतियों की छिपी संपत्ति का भी खुलासा हुआ था। खुलासा करने वाले पत्रकारों के समूह में डैफनी अगुवाई करने वाली पत्रकार थी। 
 


भूकंप के झटकों से दहला इंडोनेशिया, अब तक 12 सौ से अधिक की मौत

अब सरकार ने माना 39 भारतीय मारे गए, परिजन बोले इतने दिन अधेरे में क्यों रखा गया


 VT PADTAL