VT Update
चना,मसूर,सरसों का अन्नदाताओं को अब तक नहीं हुआ भुगतान,राशि के लिए भटक रहे संभाग के 48सौ से अधिक किसान विश्वविद्यालय से नहीं जुड़ पाए संभाग के 22 सरकारी ऑनलाइन सर्विस पट्टी से एडमिशन करने के लिए कॉलेज को जोड़ा जाना था परिणाम के बाद पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल का बड़ा बयान ,कहा नैतिकता के आधार पर कमलनाथ दे इस्तीफा, कमलनाथ नैतिक रुप से 1 दिन भी मुख्यमंत्री रहने के लायक नहीं रीवा लोकसभा सीट से एक बार फिर जनार्दन मिश्रा की बड़ी जीत,कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी को 310250 वोट से हराया मध्य प्रदेश में हारे कांग्रेस के दिग्गज,पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अजय सिंह, अरुण कांतिलाल भूरिया समेत तमाम दिग्गज हारे चुनाव
Saturday 9th of March 2019 | नए नाम पर विचार कर रही बीजेपी

2019 लोकसभा चुनाव के लिए रीवा से बीजेपी में इन नामों पर मंथन


लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस अंतिम दौर की चर्चा कर प्रत्याशियों को मैदान में उतारने तैयारी कर रही हैं. जहाँ एक ओर कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश और गुजरात की सीटों में कुछ नामों का ऐलान कर दिया है वहीँ मप्र. में भी लगभग 12 नाम फाइनल हो चुके हैं बस औपचारिक ऐलान बांकी है.रीवा जिले की 8 विधानसभा सीटें हारने के बाद कांग्रेस ने लोकसभा के लिए जिले में रणनीति बदली है वही बीजेपी विधानसभा का प्रदर्शन दोहराना चाहती है. बीजेपी प्रमुख रूप से केन्द्रीय और राज्य नेतृत्व द्वारा कराये गये सर्वे को आधार बनाकर टिकिट वितरण के बारे में विचार कर रही है.दोनों ही राजनैतिक दल सर्वे और जमीनी स्तर के कार्यकर्त्ता के फीडबैक के आधार पर प्रत्याशी उतारने की रणनीति बना रही है.

राजनीतिक सूत्रों की मानें तो आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जमीनी कार्यकर्ता के फीडबैक और केंद्रीय नेतृत्व द्वारा कराए गए सर्वे के आधार पर ही टिकट वितरण किया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी को भी इस चीज का अन्देशा है कि परिस्थियां 2014 की तरह नहीं है. रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा की बात करें तो अपने बेतुके बयानों के कारण लगातार विवादों में रहे हैं. राज्य सरकार के विधायकों और पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला के विकास कार्यों और मोदी लहर के आधार पर 2014 में बीजेपी को रीवा में प्रचंड जीत मिली थी.बीजेपी इस बार फूंक--फूंक कर कदम रख रही है.चूँकि मध्य प्रदेश में अब सत्ता परिवर्तन हो गया है और सांसद जनार्दन मिश्रा की बेतुकी बयानबाजी के कारण पार्टी कई बार चौतरफा घिर गयी थी ऐसे में अब जनता के बीच में उनके खिलाफ एक माहौल तैयार हुआ है. यकीनन सर्वे में यह सब बातें भी जरूर आई होगी.बीजेपी अगर प्रत्याशी बदलती है तो भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी को मैदान में उतार सकती है. केंद्रीय जिम्मेदारियों और कई प्रदेशों के प्रभारी रहे गौरव तिवारी संगठन में मजबूत पकड़ रखते हैं साथ ही जिले में अब अपनी मजबूत पैठ बना रहे हैं. सूत्र बताते हैं कि लोकसभा के लिए वह रीवा जिले में एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं और अपनी संगठनात्मक क्षमताओं के कारण भविष्य में अगर मौका मिला तो कई केंद्रीय योजनाओं को प्रदेश स्तर पर और जिले में लागू करवा सकते हैं. अगर सांसद का टिकट कटा तो गौरव तिवारी को भारतीय जनता पार्टी सर्वे के आधार पर अपना प्रत्याशी बना सकती है. इन सब के बीच अगर पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने अपनी सहमति दी तो पार्टी उन्हें मैदान में उतार सकती है लेकिन फिलहाल इसकी उम्मीद कम ही है ऐसे में सब कुछ निर्भर करेगा केंद्रीय नेतृत्व द्वारा कराए गए रीवा जिले के सर्वे पर.वैसे युवा मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद पूनम महाजन और गौरव तिवारी को आगामी लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारकर बीजेपी पार्टी के अंदर नयी खेप को लाकर सन्देश देना चाहती है.

साफ है की टिकिट वितरण में पूर्व मंत्री वर्तमान रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी.राजेन्द्र शुक्ल के नेतृत्व में जिले में बीजेपी ने बीते विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल की थी.अब एक बार फिर राजेन्द्र शुक्ल की सहमति के साथ ही बीजेपी जिले में प्रत्याशी चयन करेगी.वहीँ दूसरी ओर कांग्रेस बीजेपी की हर रणनीति पर नजर बनाये हुए है फिलहाल कांग्रेस में अभी भी गुटबाजी बनी हुई है.बीजेपी के लिए 2019 प्रदर्शन को दोहराना चुनौती होगी वहीँ दूसरी ओर वर्तमान सांसद के कामों को लेकर भी जनता सवाल पूंछ रही है. साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों पर की गयी टिप्पणी को लेकर भी उनपर सवाल खड़े होते रहे हैं.वहीँ दूसरी ओर गौरव तिवारी अपनी संगठन क्षमताओं और युवाओं में मजबूत पैठ के कारण लगातार चर्चा में हैं. ऐसी स्थिति में बीजेपी गौरव तिवारी को मैदान में उतारकर युवा नेतृत्व को बढ़ा सकती है.वैसे भी बीजेपी ने विधानसभा चुनाव 2013 में सिरमौर से युवा प्रत्याशी दिव्यराज सिंह को मैदान में उतारा था वो चुनाव जीते दूसरी बार 2018 में भी वो चुनाव जीते. 2018 के ही विधानसभा चुनाव में सेमरिया से बीजेपी नें के.पी.त्रिपाठी को टिकिट दिया और जीत हासिल हुई.ऐसे में कयास लगाये जा रहे हैं की बीजेपी युवा चेहरे को मैदान में उतार सकती है.  

 


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार कुमार वर्मा ने ATM स्थानों में लगवाई होर्डिं

बिजली ट्रांसफार्मर से लगी आग , पूरी फसल जल कर हुई राख


 VT PADTAL


 Rewa

चित्रकूट हत्याकांड के एक आरोपी ने फांसी लगाकर की खुदखुशी  
Wednesday 8th of May 2019
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज रीवा के गुढ़ पहुँच कर जनसभा को किया संबोधित, कहा 26 मई के बाद हिल जाएगी कमलनाथ सरकार  
Saturday 4th of May 2019
सांसद बना तो मल्टी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का होगा निर्माण:सिद्धार्थ
Sunday 28th of April 2019
सवर्ण समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण तिवारी द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन
Saturday 20th of April 2019
साध्वी प्रज्ञा के आपत्तिजनक बयान के विरोध में सिविल लाइन थाना में गणित समाज पार्टी के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया
Saturday 20th of April 2019
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार कुमार वर्मा ने ATM स्थानों में लगवाई होर्डिंग्स, लोगों को सावधान रहने की दी सलाह
Saturday 20th of April 2019

 Crime

कांग्रेस कार्यकर्ता ने बीजेपी के बुज़ुर्ग समर्थक को उतरा मौत के घाट, गोली मार कर की हत्या
Monday 20th of May 2019
शादी के जोड़े मे ही सिरफिरे की शिकायत करने पुलिस स्टेशन पहुंची दुल्हन
Wednesday 15th of May 2019
आदित्य पंचोली पर फिर एक महिला ने लगाया शोषण का आरोप, मारपीट को लेकर भी दर्ज हुई शिकायत
Wednesday 15th of May 2019
बिहार में भीड़ ने सांसद को घेर कर किया पत्थरों से हमला, गार्ड के चलते बच पाई जान  
Monday 13th of May 2019
भोपाल में 13 साल की नाबालिक बच्ची से दुष्कर्म, बच्ची की पहचान छुपाने की कोशिश में चेहरा पत्थर से कुचला
Thursday 2nd of May 2019
फ़ोन की लत ने ले ली 14 साल की मैत्री की जान, माँ की डांट के बाद बेटी ने बिल्डिंग से कूद कर दे दी जान
Saturday 27th of April 2019