VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Wednesday 18th of October 2017 | हत्या के संदिग्ध की CCTV फुटेज जारी 

कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड : हत्या के संदिग्ध की CCTV फुटेज जारी 


बेंगलुरु। मशहूर कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद पुलिस ने हत्या कर बाइक से भाग रहे एक संदिग्ध की CCTV फुटेज जारी की है। पुलिस ने ये तस्वीर सीसीटीवी कैमरे से मिली दो वीडियो क्लिप से निकाली है। तस्वीर को बड़ा करने के लिए पुलिस ने फॉरेन में स्थित एक फोरेंसिक लैब की मदद ली है। जिसके बाद संदिग्ध हत्यारे की तस्वीर और उसकी बाइक काफी हद तक साफ दिख रही है। 

पहले इस मामले की जांच कर रही एसआईटी ने तीन संदिग्धों के स्केच जारी किेए थे। और लोगों से उनकी पहचान करने में मदद भी मांगी थी। SIT प्रमुख बीके सिंह ने स्केच जारी करते हुए कहा था कि, जानकारी के आधार पर हमने ये स्केच जारी किए हैं। हम लोगों से सहयोग चाहते हैं। इसीलिए संदिग्धों के इन स्केच को जारी कर रहे हैं। हमारे पास इस मामले का सीसीटीवी फुटेज भी है। इसे भी जारी किया जा रहा है। हमने अभी तक 200 से 250 लोगों से पूछताछ की है। इस मामले की जांच अभी जारी है। 

बतादें पुलिस की जांच में ये बात सामने आ चुकी है कि हत्या की इस वारदात को अंजाम देने से पहले हमलावरों ने गौरी के घर की रेकी थी। और बाइक में सवार होकर घर के तीन चक्कर भी लगाए थे। इसके साथ ही  मुख्य आरोपी की उम्र करीब 35 साल बताई जा रहीं है। आरोपी ने गौरी लंकेश पर 7.65MM की पिस्टल से गोलियां दागी थी। जिस वजह से इस हत्या को भी कलबुर्गी हत्याकांड से भी जोड़ा जा रहा था। क्यूंकी प्रसिद्ध कन्नड़ विद्वान और हम्पी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति कलबुर्गी को भी 7.65MM की पिस्टल से इसी तरह गोली मार कर हत्या की गई थी। 


जुर्म की बादशाहत पाना चाहता था ये शख्स, पुलिस ने धर दबोंचा

नक्सलियों ने किया पोलिंग बूथ के पास IED ब्लास्ट, ITBP के जवान थे निशाने में


 VT PADTAL