VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Sunday 10th of March 2019 | प्रदेश सरकार का नया कारनामा

बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण में सरकार देगी बैंड बाजा बजाने की ट्रेनिंग


प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार के लिए प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से युवाओं को बैंड बाजाने का भी प्रशिक्षण देगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पकौड़ा तलने को भी रोजगार से जोड़ने वाले बयान का देश भर में विरोध करने वाली कांग्रेस भी अब उसी राह पर चलती हुई नजर आ रही है। युवाओं को रोजगार की गारंटी देने के वादे को पूरा करने मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने युवा स्वाभिमान योजना की शुरुआत की है। जिसमें सरकार पशुओं को हांकने की भी ट्रेनिंग देगी, इसके लिए युवा स्वाभिमान योजना में प्रावधान रखा गया है। इस योजना में सरकार युवाओं को सिखएगी कि कैसे पशु हांकें और चराए जाते हैं। बदले में 4 हजार रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड भी मिलेगा। इसके अलावा सरकार शादी में बैंड बाजा बजाने की भी ट्रेंनिंग देगी। एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्वयं बैंड बाजा बजाने की ट्रेनिंग देने सम्बन्धी बात कही है।

         एक कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया से कहा निवेश में नया उत्साह उत्पन्न हो उसके लिए सरकार को भी प्रयास करना होगा, छिंदवाड़ा में मेरा प्रयास है कि बैंड ट्रेनिंग स्कूल हो उसका मैं प्रयास कर रहा हूँ। उन्होंने कहा हमारे यहां इतनी सारी शादियां है, फंक्शन है जहां बैंड बाजा होता है तो लोगों को उसमें उत्साह है, मैं चाहता हूं कि देश भर में जो बैंड में भाग लेते है वो मध्यप्रदेश के हों। इस कार्यक्रम में उन्होंने पर्यटन को लेकर कहा मध्यप्रदेश में पर्यटन के बहुत ज्यादा अवसर है। मैं चाहता हूं कि पर्यटन में मध्यप्रदेश देश का एक बहुत बड़ा केंद्र बने।

         प्रदेश में रोजगार के लिए सीएम कमलनाथ की नई परिकल्पना है कि स्किल डेवेलपमेंट में बैंड बाजा भी शामिल हो। छिंदवाड़ा में प्रदेश का पहला बैंड बाजा स्कूल खुलेगा। सीएम ने इसके संकेत दे दिए हैं। वहीं सरकार की योजना पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं।


सिंधिया के स्वागत में स्टेशन पहुंचे कार्यकर्ता आपस में भीड़े, चोरी का आरोप लग

कांग्रेस की 8 वीं लिस्ट जारी,पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भोपाल से प्रत्


 VT PADTAL