VT Update
संजय गांधी अस्पताल में 15 दिनों से बुखार की दवाई का स्टॉक खत्म,कारपोरेशन को आर्डर के बावजूद नहीं हो सकी सप्लाई,7 हजार टेबलेट की होती है प्रतिदिन खपत संजय गांधी अस्पताल में 15 दिनों से बुखार की दवाई का स्टॉक खत्म,कारपोरेशन को आर्डर के बावजूद नहीं हो सकी सप्लाई,7 हजार टेबलेट की होती है प्रतिदिन खपत गोटेगांव गोलीकांड में पुलिस रिमांड पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का बेटा,बांकी आरोपियों को भेजा गया जेल,अन्य फरार आरोपियों की पुलिस कर रही तलाश कैबिनेट बैठक में सिंधिया समर्थक मंत्रियों की मुख्यमंत्री कमलनाथ से बहस,मंत्री प्रद्दुम्न सिंह ने कहा ऐसे नही चलेगा सीएम साहब,कमलनाथ ने कहा मुझे पता है किसके इसारे पर ये सब कह रहे हो कमलनाथ कैबिनेट के बड़ा फैसला,प्रदेश में रियल एस्टेट को बढ़ावा देने कलेक्टर गाइड लाइन दर में 20प्रतिशत की होगी कमी,स्टाम्प ड्यूटी को भी किया गया कम,बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय
Sunday 10th of March 2019 | मेड इन चित्रकूट भूले, बैंड बजाने और पशु हांकने का देंगे प्रशिक्षण

प्रदेश सरकार युवाओं देगी बैंड बजाने की ट्रेनि, पशु चराने की भी कला सीखेंगे युवा


युवाओं को रोजगार देने के वादे के साथ प्रदेश में पंद्रह वर्षों बाद आई कांग्रेस पार्टी की सरकार ने नया कारनामा करने का ऐलान किया है। कमलनाथ सरकार ने युवाओं को अब बैंड बाजा बजाने और पशु चराने की ट्रेनिंग दिलाने की कार्ययोजना पर विचार कर रही है। विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री के पकौड़ा तलने के रोजगार वाले दावे पर काफी खिल्ली उड़ाई थी। लेकिन अब प्रदेश की कमलनाथ सरकार भी उसी रास्ते पर चलती हुई दिखाई दे रही है। प्रदेश सरकार के इस घोषणा के बाद से विपक्ष ने भी सवाल उठाना शुरू कर दिया है कि विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि प्रदेश मे मोबाइल मैन्युफैक्चर होगा इसके साथ ही उन्होंने और भी उद्योग लगाने की बात कही थी। लेकिन पार्टी सरकार बनने के बाद अपने वादों को भूल गई है।

          आपको बता दें कि सीएम कमलनाथ ने युवाओं को रोजगार दिलाने और बेहतर जानकारियों का प्रशिक्षण दिलाने के लिए 15 अगस्त को युवा स्वाभिमान योजना की शुरूवात की थी। जिसमें युवाओं को बेहतर फोटोग्राफर, बेल्डर, वीडियो ग्राफर, इलेक्ट्रीशियन, मैकेनिक, बढ़ई जैसे कार्यों की ट्रेनिंग देगी। वहीं शादी विवाह में बैंड बाजा कैसे बजाए और पशु कैसे चराएं और हांकने का भी प्रशिक्षण देने का निर्णय लिया है। एक कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ ने कहा कि निवेश में नया उत्साह उत्पन्न हो उसके लिए सरकार को भी प्रयास करना होगा, छिंदवाड़ा में मेरा प्रयास है कि बैंड ट्रेनिंग स्कूल हो उसका मैं प्रयास कर रहा हूँ।  उन्होंने कहा हमारे यहां इतनी सारी शादियां है फंक्शन है जहां बैंड बाजा होता है तो लोगों में उत्साह है। मैं चाहता हूं कि देश भर में जो बैंड में भाग लेते है वो मध्यप्रदेश के हों। सीएम कमलनाथ के इस ऐलान के सामने आने के बाद प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने प्रदेश सरकार को रोजगार के मसले पर घेरना भी शुरू कर दिया है। बीजेपी का कहना है कि प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं के साथ भद्दा मजाक कर रही है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी प्रदेश सरकार की किरकिरी हो रही है।लेकिन इन सब के बीच सबसे अहम सवाल यह कि क्या सरकार प्रदेश के युवाओं को इसी लायक समझ रही कि उन्हे पशु हांकने और बैंड बाजा बजाने का प्रशिक्षण देगी। साथ ही सवाल यह भी क्या प्रदेश सरकार इस प्रकार के प्रशिक्षण देकर युवाओं के स्वाभिमान को किस प्रकार से जीवित रखना चाहती है, सरकार युवाओं को अन्य कार्यों को करने का प्रशिक्षण क्यों नहीं देना चाहती है जिसका प्रशिक्षण लेकर युवा कुछ नया कर सके।  


6 निवेश प्रस्तावों को मंजूरी के चलते 7500 लोगों को मिलेगा रोजगार

भोपाल रेप केस की पीड़ित बच्ची के परिजनों से मिलने पंहुची मंत्री इमरती देवी


 VT PADTAL


 Rewa

छात्र संघ अध्यक्ष ने गृह मंत्री बाला बच्चन को सौंपा ज्ञापन, कॉलेज में सुरक्षा बल व पुलिस चौकी की मांग
Thursday 20th of June 2019
आज रीवा आयेंगे मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन, विभागीय अधिकारीयों से करेंगे मीटिंग
Thursday 20th of June 2019
रीवा पुलिस द्वारा किया गया रामसुमिरन हत्या केस का खुलासा, हत्या की वजह मृतक की पत्नी के अवैध संबंध
Thursday 20th of June 2019
जमीन पर बैठ कर की टीएल बैठकर, जिले के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी रहे मौजूद  
Wednesday 19th of June 2019
नाबालिक लड़की के अपहरण को लेकर परिजनों द्वारा आरोपी पर की गयी कार्यवाही की मांग
Wednesday 19th of June 2019
रीवा कलेक्टर के निर्देश पर ओवरलोड ट्रकों पर की गयी कार्यवाही, अमले से भिड़े ट्रक मालिक
Wednesday 19th of June 2019