VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Sunday 10th of March 2019 | फूंक गया लोकसभा चुनाव का बिगूल

आयोग ने लोस चुनाव की तारिखों को किया ऐलान, सात चरणों में संपन्न होंगे चुनाव


लोकसभा चुनाव की तारीखों का आयोग ले एेलान कर दिया है। लोकसभा का चुनाव 7 चरणों में होगा, मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए कहा कि कुल 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल, दूसरे चरण की 18 अप्रैल, तीसरे चरण की 23 अप्रैल, चौथे चरण की 29 अप्रैल, पांचवे चरण की 6 मई, छठे चरण की 12 मई और सातवें चरण की वोटिंग 19 मई को होगी। वहीं, 23 मई को लोकसभा चुनाव की मतगणना होगी।  देशभर में आज से आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी और किसी भी उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मप्र में चार चरणों में होंगे चुनाव :

मध्य प्रदेश में चार चरणों में वोटिंग  की जाएगी। 29 अप्रैल को 6 सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं, 6 मई को 7 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके बाद 12 मई को 8 सीटों पर मतदान होगा और 19 मई को भी 8 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। 

चुनाव की तारिखें :

11 अप्रैल, 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर .पहले चरण में होगी वोटिंग।

18 अप्रैल, दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों पर डाले जाएंगे वोट।

23 अप्रैल , 14 राज्यों की 115 सीटों .तीसरे चरण में होंगे चुनाव।

29 अप्रैल, चौथे चरण में 9 राज्यों की 71 सीटों पर मतदाता डालेंगे वोट।

6 मई, पांचवे चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों पर चुनाव होंगे।

12 मई, छठे चरण में 7 राज्यों की 59 सीटों पर चुनाव होंगे।

19 मई , सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर चुनाव होंगे।

1950 के जरिए जान सकते है वोटर लिस्ट : 

चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि 1950 पर फोन कर और एसएमएस के जरिए वोटर अपना नाम वोटिंग लिस्ट में चेक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम पर उम्मीदवारों की तस्वीर होगी। कुल 10 लाख बूथों पर वोट डाले जाएंगे।  देशभर में आज से आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी और किसी भी उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। लाउड स्पीकर के इस्तेमाल पर नजर रखी जाएगी और समय.सीमा के अंदर की उसके इस्तेमाल की इजाजत होगी।


बीजेपी नेताओं ने सोशल मीडिया में नाम के आगे लिखा चौकीदार

Yamaha Fascino स्कूटर का डार्कनाइट एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए क्या है कीमत


 VT PADTAL