VT Update
संजय गांधी अस्पताल में 15 दिनों से बुखार की दवाई का स्टॉक खत्म,कारपोरेशन को आर्डर के बावजूद नहीं हो सकी सप्लाई,7 हजार टेबलेट की होती है प्रतिदिन खपत संजय गांधी अस्पताल में 15 दिनों से बुखार की दवाई का स्टॉक खत्म,कारपोरेशन को आर्डर के बावजूद नहीं हो सकी सप्लाई,7 हजार टेबलेट की होती है प्रतिदिन खपत गोटेगांव गोलीकांड में पुलिस रिमांड पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का बेटा,बांकी आरोपियों को भेजा गया जेल,अन्य फरार आरोपियों की पुलिस कर रही तलाश कैबिनेट बैठक में सिंधिया समर्थक मंत्रियों की मुख्यमंत्री कमलनाथ से बहस,मंत्री प्रद्दुम्न सिंह ने कहा ऐसे नही चलेगा सीएम साहब,कमलनाथ ने कहा मुझे पता है किसके इसारे पर ये सब कह रहे हो कमलनाथ कैबिनेट के बड़ा फैसला,प्रदेश में रियल एस्टेट को बढ़ावा देने कलेक्टर गाइड लाइन दर में 20प्रतिशत की होगी कमी,स्टाम्प ड्यूटी को भी किया गया कम,बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय
Monday 11th of March 2019 | लोकसभा की तारिखों ने बढ़ाई सरगर्मियां

चुनाव की तारिखों के ऐलान के बाद उम्मीदवरों के चयन में जुटे दल, कांग्रेस दो दिन में घोषित कर सकती है उम्मीदवार


चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों घोषणा किए जाने के बाद सियासी खेमें सरगर्मियां तेज हो गई है। सभी राजनैतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। भाजपा जहां अभी टिकट को लेकर जल्दबाजी नहीं दिखा रही है। वहीं, कांग्रेस जल्द ही पहली सूची जारी करने की तैयारी में है, मुख्यमंत्री व पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने संकेत दिए हैं कि दो दिन के भीतर उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी जाएगी। इस बीच कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की सोमवार को नईदिल्ली में बैठक होने जा रही है। जिसमें कमलनाथ शामिल होंगे। इस बैठक में गुना.शिवपुरी संसदीय सीट से सांसद व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और रतलाम से सांसद कांतिलाल भूरिया के नाम को हरी झंडी मिल सकती है। इसके अलावा अन्य 12 सीटों के प्रत्याशियों के बारे में भी विचार किया जाएगा।

        मुख्यमंत्री कमलनाथ मप्र की 25 सीटों पर जीत का दावा कर रहे हैं। इसके लिए हर सीट पर प्रत्याशी चयन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। भाजपा के मजबूत गढ़ में सेंध लगाने के लिए कांग्रेस कुछ बड़े नेताओं को मैदान में उतारना चाह रही है। लेकिन इन नेताओं को किस सीट से चुनाव लड़ाया जाए इसको लेकर संदेह बरकार है।  पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, रामकृष्ण कुसमरिया और अजय सिंह जैसे नेताओं के नाम दो से लेकर तीन सीटों पर चल रहे हैं। इसके चलते आधा दर्जन से ज्यादा सीटों पर नाम तय नहीं हो पा रहे हैं। सोमवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इनकी सीटों के फाइनल होने की संभावना जताई जा रही है।

           सीईसी की बैठक में छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ, राजगढ़ से दिग्विजय सिंह, ग्वालियर से प्रियदर्शनी राजे सिंधिया, मंदसौर से मीनाक्षी नटराजन, धार से गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, खंडवा से अरुण यादव, सतना से अजय सिंह, मुरैना से रामनिवास रावत, सागर से प्रभु सिंह ठाकुर के नामों पर चर्चा हो सकती है। बची हुईं 13 सीटों पर बाद में चर्चा होगी। इन सीटों पर पांच.पांच नामों के पैनल तैयार किए गए हैं। वहीं शहडोल सीट को लेकर असमंजस की स्तिथि है, यहां से पार्टी भाजपा के पूर्व मंत्री ज्ञान सिंह के खिलाफ उपचुनाव लड़ने वाली हिमाद्रि सिंह को टिकट देने के पक्ष में नहीं है। इसकी वजह हिमाद्रि ने हाल ही में विधानसभा चुनाव के दौरान पति भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र मरावी के पक्ष में चुनाव प्रचार करते पाई गई थीं। शहडोल लोकसभा की रायशुमारी के दौरान भी वहां के कांग्रेस नेताओं ने इस बारे में मुख्यमंत्री कमलनाथ से शिकायत की थी। इसके बाद नाथ ने यह संकेत दिए थे कि हिमाद्रि यदि उनके पति को कांग्रेस में शामिल करवाती हैं तो उन्हें टिकट देने पर विचार किया जाएगा। इसके अलावा हाल ही में भोजपुर विधानसभा चुनाव में सुरेंद्र पटवा से चुनाव हारे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी होशंगाबाद लोकसभा सीट से टिकट के लिए जोर लगा रहे हैं।


कमलनाथ, अशोक चव्हाण और राज बब्बर के बाद अब झारखंड और असम के कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में खुलासा, दिग्गज और वरिश्ठ नेताओं ने नहीं द


 VT PADTAL


 Rewa

छात्र संघ अध्यक्ष ने गृह मंत्री बाला बच्चन को सौंपा ज्ञापन, कॉलेज में सुरक्षा बल व पुलिस चौकी की मांग
Thursday 20th of June 2019
आज रीवा आयेंगे मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन, विभागीय अधिकारीयों से करेंगे मीटिंग
Thursday 20th of June 2019
रीवा पुलिस द्वारा किया गया रामसुमिरन हत्या केस का खुलासा, हत्या की वजह मृतक की पत्नी के अवैध संबंध
Thursday 20th of June 2019
जमीन पर बैठ कर की टीएल बैठकर, जिले के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी रहे मौजूद  
Wednesday 19th of June 2019
नाबालिक लड़की के अपहरण को लेकर परिजनों द्वारा आरोपी पर की गयी कार्यवाही की मांग
Wednesday 19th of June 2019
रीवा कलेक्टर के निर्देश पर ओवरलोड ट्रकों पर की गयी कार्यवाही, अमले से भिड़े ट्रक मालिक
Wednesday 19th of June 2019