VT Update
जून में मिलेगी 10 वीं और 12 वीं की अंकसूची,री-टोटलिंग के लिए 29 तक कर सकते हैं आवेदन,कॉपी देखने के देने होंगे 100 रुपये कमिश्नर ने किया इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना केंद्र का निरीक्षण,स्ट्रांग रूम और व्यवस्थाओं का लिया जायजा एग्जिट पोल के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की प्रत्याशियों के साथ बैठक,नही पहुँचे दिग्विजय सिंह,उम्मीदवारों ने दिया इलेक्शन का फीडबैक मध्य प्रदेश के खाद्य मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर का आरोप,कांग्रेस सरकार गिराने के लिए बीजेपी दे रही 50 करोड़ का आफर,मंत्री पीसी शर्मा बोले बीजेपी 25 विधायक हमारे संपर्क में मप्र में कांग्रेस का आरोप,भाजपा ने हमारे दस विधायकों को पैसे और पद का लालच,मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा नेता प्रतिपक्ष का पत्र तथ्यहीन
Tuesday 12th of March 2019 | सतना रेप कांड पर सुको का बड़ा फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने दरिंदे की फांसी की सजा उम्र कैद में की तब्दील, पीड़िता के परिजनों में निराशा


मध्यप्रदेश के सतना जिले में 5 साल की मासूम के साथ हुए दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने आरोपी सचिन सिंगरहा की फांसी की सजा को उम्रकैद में तब्दील कर दिया है। इससे पहले मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने 2016 सचिन को फांसी की सज़ा सुनाई थी। जिसके बाद सचिन ने न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 23 फरवरी 2015 को मैजिक वाहन चालक सचिन ने एलकेजी में पढ़ने वाली मासूम के साथ दरिंदगी की थी। जिसके बाद उसकी हत्या भी कर दी थी। कोर्ट के फैसले के बाद परिजनों मे निराशा है।

          आपको बता दें कि 2015 में मध्यप्रदेश के सतना जिले में 23 फरवरी, 2015 को बच्‍ची का भाई उसे स्कूल पहुंचाने जा रहा था, तभी रास्ते में गांव के ही मैजिक चालक सचिन सिंगरहा ने उसे रोककर बहन को गाड़ी में बैठाया था और कहा था वह उसे स्कूल छोड़कर आएगा। लेकिन जब देर रात बच्ची नहीं लौटी तो परिजनों ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराया। पुलिस के अनुसार, पूछताछ के दौरान आरोपी मैजिक चालक ने पहले तो पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन बाद में वह टूट गया और पूरी घटना का खुलासा कर दिया। आरोपी ने पुलिस को बताया था कि उसके वाहन में बच्ची अकेली थी, जिसे देखकर उसकी हवस जाग गई और उसने सुनसान इलाके में ले जाकर पहले बच्ची के साथ रेप किया। फिर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। इसके साथ ही शव को नहर के किनारे एक कुएं में फेंक दिया, जहां से बाद में पुलिस ने शव को बरामद किया था। मामला कोर्ट पहुंचा और  6 अगस्त 2015 को मैहर कोर्ट ने सचिन को फांसी की सजा सुना दी। इसके बाद आरोपी पक्ष ने हाईकोर्ट में अपील की लेकिन फैसला बच्ची के हक में सुनाया गया। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने 3 मई 2016 को सचिन की फांसी की सजा बरकरार रखी थी। लेकिन इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दिए जाने से पहले ही सचिन को फांसी देने के लिए 30 मार्च की तारीख का डेथ वारंट जारी कर दिया गया।

             सचिन ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा कि हाईकोर्ट द्वारा फांसी की सजा की पुष्टि के फैसले को चुनौती देने के लिए उसे कानूनन मिलने वाला 90 दिन का समय नहीं दिया गया था और फांसी देने को 30 मार्च के लिए उसका डेथ वारंट जारी कर दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने उम्र क़ैद की सज़ा सुनाते हुए कहा कि सचिन 25 साल तक जेल में ही रहेगा। 25 साल से पहले उसे रिहा नहीं किया जाएगा।


फ़ोन की लत ने ले ली 14 साल की मैत्री की जान, माँ की डांट के बाद बेटी ने बिल्डिंग से

शिवराज की बढ़ती मुश्किलें, बयान के बाद अब ई-टेंडरिंग घोटाले को लेकर शिवराज सा


 VT PADTAL


 Rewa

चित्रकूट हत्याकांड के एक आरोपी ने फांसी लगाकर की खुदखुशी  
Wednesday 8th of May 2019
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज रीवा के गुढ़ पहुँच कर जनसभा को किया संबोधित, कहा 26 मई के बाद हिल जाएगी कमलनाथ सरकार  
Saturday 4th of May 2019
सांसद बना तो मल्टी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का होगा निर्माण:सिद्धार्थ
Sunday 28th of April 2019
सवर्ण समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण तिवारी द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन
Saturday 20th of April 2019
साध्वी प्रज्ञा के आपत्तिजनक बयान के विरोध में सिविल लाइन थाना में गणित समाज पार्टी के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया
Saturday 20th of April 2019
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार कुमार वर्मा ने ATM स्थानों में लगवाई होर्डिंग्स, लोगों को सावधान रहने की दी सलाह
Saturday 20th of April 2019

 Crime

कांग्रेस कार्यकर्ता ने बीजेपी के बुज़ुर्ग समर्थक को उतरा मौत के घाट, गोली मार कर की हत्या
Monday 20th of May 2019
शादी के जोड़े मे ही सिरफिरे की शिकायत करने पुलिस स्टेशन पहुंची दुल्हन
Wednesday 15th of May 2019
आदित्य पंचोली पर फिर एक महिला ने लगाया शोषण का आरोप, मारपीट को लेकर भी दर्ज हुई शिकायत
Wednesday 15th of May 2019
बिहार में भीड़ ने सांसद को घेर कर किया पत्थरों से हमला, गार्ड के चलते बच पाई जान  
Monday 13th of May 2019
भोपाल में 13 साल की नाबालिक बच्ची से दुष्कर्म, बच्ची की पहचान छुपाने की कोशिश में चेहरा पत्थर से कुचला
Thursday 2nd of May 2019
फ़ोन की लत ने ले ली 14 साल की मैत्री की जान, माँ की डांट के बाद बेटी ने बिल्डिंग से कूद कर दे दी जान
Saturday 27th of April 2019