VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Thursday 19th of October 2017 | भारतीय उच्चायोग ने जारी किया मेडिकल वीजा 

ट्वीटर पर पाकिस्तानी नागरिक ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मांगी मदद, भारतीय उच्चायोग ने जारी किया मेडिकल वीजा 


नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग को पाकिस्तानी बच्चे के इलाज के लिए भारत का वीजा जारी करने के निर्देश दिए हैं। बच्चे के पिता काशीफ ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्विटर पर अब्दुल्लाह के इलाज के लिए वीजा जारी करने की अपील की थी। इसके साथ ही बच्चे के पिता ने बताया था कि, बच्चे को लीवर ट्रांसप्लांट के बाद इलाज के लिए भारत आने की जरुरत है। 
जिसके बाद बुधवार को विदेश मंत्री ने ट्विटर पर जवाब देते हुए कहा, 'आपके बच्चे का इलाज दवाइयों की वजह से नहीं रुकना चाहिए, मैंने भारतीय उच्चायोग को मेडिकल वीजा जारी करने के लिए कहा है, बच्चे के चाचा काशीफ ने बताया कि बच्चे की दवाइयां खत्म होने वाली है और तुरंत इलाज के लिए जरुरी मेडिकल सहायता जरुरी है, इसलिए, दूसरे ट्वीट में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि, मेडिकल वीजा एक पाकिस्तानी महिला के लिए भी मंजूर कर दिया गया है, जिसके लीवर का ऑपरेशन भारत में होना है। महिला के बेटे रफीक मेमन ने सुषमा स्वराज से बात कर अपनी मां के लिए वीजा जारी करने की अपील की थी।  जिसके बाद विदेश मंत्री स्वराज ने भी नाजीर के अनुरोध पर सकारात्मक जवाब दिया था।
सीमा पर तनाव के बावजूद और कई मुद्दों पर भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में दिक्कतों के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मानवता का परिचय देते हुए पाकिस्तानी नगारिकों के इलाज के लिए मेडिकल वीजा जारी किया है। 


आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा

भारत के दलवीर भंडारी बने अंतरराष्ट्रीय अदालत में जज


 VT PADTAL