VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Tuesday 26th of March 2019 | नेटफ्लिक्स को टक्कर देगा एप्पल टीवी+

भारत सहित दुनिया के सौ देशों में लॉन्च होगा APPLE TV +, उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ


 

टेक दिग्गज ऐपल ने सोमवार को अपने स्टार-पैक्ड ओरिजनल वीडियो सर्विस को पेश किया. साथ ही कंपनी ने मैगजीन और न्यूजपेपर्स के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान को भी उतारा. कंपनी अब डिजिटल कंटेंट की तरफ ध्यान दे रही है. इसके अलावा कंपनी ने मोबाइल और दूसरे डिवाइसेज के लिए एर गेम सब्सक्रिप्शन ऐपल Arcade को भी पेश किया.

इवेंट के दौरान डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग, टीवी होस्ट Oprah Winfrey और हॉलीवु़ड स्टार जेनिफर एनिस्टन समेत कई और स्टार्स मौजूद रहे. ऐपल के नए Apple TV+ सर्विस का मुकाबला अलग-अलग सेगमेंट में नेटफ्लिक्स, गूगल और अमेजन से है. ऐपल टीवी प्लस एक ऑन-डिमांड, एड-फ्री सर्विस है, जिसे इस साल 100 देशों में उतारा जाएगा. इसमें भारत का भी नाम शामिल है.

इस सर्विस का खास तौर पर मुकाबाला Netflix और Hulu जैसी सेवाओं से रहेगा, क्योंकि ऐपल अपने खुद के कंटेंट पर ज्यादा निवेश कर रहा है. साथ ही अपने टीवी ऐप को थर्ड पार्टी सर्विस के लिए अपग्रेड भी कर रहा है.

इसके अलावा इवेंट के दौरान ऐपल ने एक नए ऐपल न्यूज प्लस सर्विस को भी लॉन्च किया. इसके लिए मंथली चार्ज 9.99 डॉलर रखी गई है. इसमें वॉल स्ट्रीट जर्नल, डिजिटल न्यूज साइट्स और रोलिंग स्टोन, टाइम, वायर्ड और द न्यूयॉर्कर जैसे 300 से ज्यादा मैगजीन मौजूद होंगे.

कंपनी ने जानकारी दी कि Apple News+ को सोमवार को यूए और कनाडा में इंग्लिश और फ्रेंच में लॉन्च किया गया है और ये साल के अंत तक इसे ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध करा दिया जाएगा.

इसके अलावा कंपनी ने ये भी बताया कि कंपनी इस साल एक नया गेम सब्सक्रिप्शन ऐपल आर्केट नाम से उतारने जा रही है. इस गेम सर्विस को 150 देशों में उपलब्ध कराया जाएगा.

 


कार और ट्रक की भिडंत में कार सवार 8 लोगों की मौत, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का है ह

छिंदवाड़ा से नकुलनाथ के सामने नत्थन शाह होंगे बीजेपी के खेवनहार, ग्वालियर से


 VT PADTAL