VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Thursday 28th of March 2019 | Huawei ने अपने दो नए फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन किये लॉन्च

भारत में अप्रैल में लॉन्च हो सकता है Huawei के दो नए स्मार्टफ़ोन P30 और P30 Pro, जानिए क्या है खासियत


 

मंगलवार को Huawei ने अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स P30 Pro और P30 को लॉन्च किया. कंपनी ने जानकारी दी है कि इसमें टॉप नॉच कैमरे दिए गए हैं. यहां तक कंपनी का दावा ये भी है कि ये इन स्मार्टफोन्स में दिए गए कैमरे किसी स्मार्टफोन में दिए गए अब तक के बेस्ट कैमरे हैं. बाजार में फिलहाल इन स्मार्टफोन्स का मुकाबला Galaxy S10, Pixel 3 और iPhone XS है और भविष्य में iPhone 11 और Pixel 4 से रह सकता है.

P30 Pro और P30 के फीचर्स

इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में Kirin 980 प्रोसेसर दिया गया है. ये कंपनी का खुद का प्रोसेसर है, जिसे ARM टेक्नोलॉजी से बनाया गया है और बेंचमार्क से पता चलता है कि ये सबसे तेज प्रोसेसर में से एक है, जिसे किसी फोन में डाला जा सकता है. ये सारे बेंचमार्क में Exynos या क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से बेहतर है. हालांकि आप बेंचमार्क को सबकुछ नहीं मान सकते. इस प्रोसेसर की टॉप स्पीड 2.6GHz है और इसमें Mali G76MP10 ग्राफिक्स प्रोसेसर दिया गया है.

रैम- P30 Pro में 8GB रैम और P30 में 6GB रैम दिया गया है.

इंटरनल स्टोरेज- P30 और P30 Pro दोनों में ही 6GB रैम और 128GB स्टोरेज बेस मॉडल में दिए ही गए हैं. आप चाहें तो कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं. Pro के लिए 8GB रैम और 512GB वेरिएंट भी उपलब्ध रहेगा.

स्क्रीन- P30 में 6.1-इंच OLED स्क्रीन दी गई है और P30 Pro में 6.47-इंच OLED स्क्रीन मौजूद है. दोनों ही स्क्रीन का रिजोल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है.

रियर कैमरा- P30 pro में चार कैमरे दिए गए हैं. इसका प्राइमरी कैमरा 40 मेगापिक्सल का है. दूसरा कैमरा 20 मेगापिक्सल का है, जोकि वाइड एंगल शॉट्स के लिए है. तीसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, जिसमें 5X जूम लेंस दिया गया है. कंपनी ने इसे पेरिस्कोप लेंस कहा है. इसकी फोकल लेंथ 125mm है.

इसमें चौथा कैमरा टाइम ऑफ फ्लाइट कैमरा है. जो कैलकुलेट करता है कि शॉट क्लिक करते समय लाइट को ट्रैवल में कितना समय लगता है और फिर उस इंफॉर्मेशन का यूज P30 प्रो यूजर्स को कुछ यूनिक फीचर्स देने में करता है.

P30 की बात करें तो यहां तीन कैमरे दिए गए हैं. इसका प्राइमरी कैमरा भी 40 मेगापिक्सल का ही है. यहां वाइड एंगल शॉट्स के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसका तीसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है और यहां 3X टेलीफोटो लेंस मौजूद है.

फ्रंट कैमरा- दोनों ही स्मार्टफोन्स में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

सॉफ्टवेयर- एंड्रॉयड 9 बेस्ड EMUI 9.1 दिया गया है.

बैटरी- P30 की बैटरी 3650 mAh की है वहीं P30 Pro की बैटरी 4200 mAh की है.

स्पेशल फीचर्स:

-P30 और P30 Pro में कंपनी का 1/1.7-इंच इमेज प्रोसेसर यूज किया गया है.

-P30 Pro 10X का हाइब्रिड जूम और 5X का ऑप्टिकल जूम ऑफर करता है. साथ ही यहां ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन का भी सपोर्ट दिया गया है.

- दोनों ही स्मार्टफोन्स दो कैमरे की मदद से वीडियो शूट करते हैं.

- P30 का ISO रेंज 204,800 और P30 Pro का ISO रेंज 409,600 है.

- यहां इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और इन-डिस्प्ले ईयरपीस स्पीकर दिया गया है.

इंडिया लॉन्च

P30 और P30 Pro को अप्रैल में ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. अमेजन इंडिया की साइट पर इसके लिए नोटिफाई मी पेज लाइव कर दिया गया है.

इंडिया प्राइस

उम्मीद है कि इन दोनों स्मार्टफोन्स की कीमत भारत में 60,000 रुपये के आसपास हो सकती है

 


कार और ट्रक की भिडंत में कार सवार 8 लोगों की मौत, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का है ह

छिंदवाड़ा से नकुलनाथ के सामने नत्थन शाह होंगे बीजेपी के खेवनहार, ग्वालियर से


 VT PADTAL