VT Update
पूर्व विधायक शीला त्यागी के सरकारी जमीन हथियाने की मंशा पर फिरा पानी, कानूनी लाभ पहुंचाने तहसीलदार ने सरकारी भूमि का पहले से किया नामांतरण सांसद विधायक आए तो अफसर उठकर दोनों हाथ जोड़कर करें नमस्कार, शासन ने जारी किया आदेश, माननीय के सत्कार में ना हो कोई कमी इंटरसिटी बसों के लिए ऑपरेटर चयन में गड़बड़ी, लोकायुक्त तक पहुंचा मामला, आरटीआई में जानकारी देने में भी बीसीएलएल के अफसरों पर आनाकानी का आरोप खाद्य निरीक्षक 50,000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार सहायक खाद्य अधिकारी फरार, लोकायुक्त पुलिस ने दोनों अफसरों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा मध्य प्रदेश के छह मेडिकल कॉलेज में बढ़ेगी 803 पीजी सीटें, केंद्र सरकार की मिली मंजूरी
Saturday 6th of April 2019 | भाजपा ने खोले अपने पत्ते, 24 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

छिंदवाड़ा से नकुलनाथ के सामने नत्थन शाह होंगे बीजेपी के खेवनहार, ग्वालियर से शेजवलकर होंगे मैदान में


लोकसभा चुनाव में जीत के लिए बेहतर उम्मीदवारों के चयन को लेकर जारी मंथन के दौर पर अलप विराम लगाते हुए बीजेपी ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है। पार्टी ने 24 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। जिसमें मध्य प्रदेश की तीन सीटों पर भी पार्टी ने अपने पत्ते खोल दिए है। ग्वालियर, देवास और छिंदवाड़ा सीट से बीजेपी ने अपने खेवनहारों को मैदान में उतार दिया है। तीनों ही सीटों पर लम्बे समय तक मंथन के बाद फैसला किया गया है। इस लिस्ट में हरियाणा की 8, मध्यप्रदेश की 3, ओडिशा की 1, राजस्थान की 4, उत्तरप्रदेश की 4 व पश्चिम बंगाल की 1 और झारखंड की 3 सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर आधिकारिक मोहर लगाई गई है।

         ग्वालियर सीट से इस बार पार्टी ने विवेक शेजवलकर को प्रत्याशी बनाया है। वे वर्तमान में ग्वालियर के महापौर हैं और उनका नाम टिकट की दौड़ में आगे चल रहा था। छिंदवाड़ा सीट से नकुलनाथ के खिलाफ भाजपा ने जुन्नारदेव के पूर्व विधायक नत्थन शाह को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, देवास से महेंद्र सोलंकी भाजपा के उम्मीदवार होंगे।

      इसके अलावा छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने विवेक साहू को प्रत्याशी बनाया है, जो प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को सीधे टक्कर देंगे। विधानसभा सदस्य बनने के लिए कमलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ रहे हैं, उनके लिए इस सीट से जीते दीपक सक्सेना ने छिंदवाड़ा सीट छोड़ी थी। भाजपा द्वारा घोषित किए गए उम्मीदवारों की सूची में प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट इंदौर, भोपाल, गुना व विदिशा से उम्मीदवारों के नामों को लेकर रहस्य गहराता जा रहा है। भाजपा अभी भी उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन कर रही है। इस सीट पर भी जल्द ही उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है।


प्रोटेस्ट के बीच टला जापान के PM शिंजो आबे का भारत दौरा,

संसद में दुष्‍कर्म वाले बयान पर बवाल, राहुल गांधी बोले- मैं नहीं मागूंगा माफ


 VT PADTAL