VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Saturday 21st of October 2017 | अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की 2 मस्जिदों में आतंकी हमला

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की 2 मस्जिदों में आतंकी हमला, अबतक 70 लोगों की मौत 


काबुल(अफगानिस्तान)। शुक्रवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की 2 मस्जिदों में हुए आत्मघाती हमले में 70 लोगों की मौत हो गई और तकरीबन 120 से ज्यादा लोग घायल हो गए। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल है। हाल के दिनों में अफगानिस्तान में शिया कम्युनिटी पर हमले तेज हुए हैं। पहला हमला इमाम जमान मस्जिद में हुआ जो काबुल के दश्त-ए-बारची इलाके में है। यहां शुक्रवार की नमाज के लिए लोग जुटे थे। हमलावर मस्जिद में मौजूद लोगों के बीच पहुंचा और उसने खुद को उड़ा लिया।  घटना के बाद मस्जिद में मारे गए लोगों के शव बिखरे हुए थे। जहां से पुलिस ने 30 बॉडी बरामद की है। दूसरा हमला घोर प्रांत की एक सुन्नी मस्जिद में किया गया है। घोर प्रांतीय पुलिस के स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि,  एक लोकल नेता को निशाना बनाकर किए गए हमले में कम से कम 33 लोग मारे गए। जबकि 75 लोग घायल हुए है। दोनों हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन इसका शक तालिबान और हक्कानी नैटवर्क पर है। 
पुलिस प्रवक्ता बशीर मुजाहिद ने मीडिया एजेंसी को जनकारी देते हुए बताया है कि, जब बम विस्फोट हुआ, तब हमलावर मंडली के बीच खड़ा था। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने ट्विटर पर कहा कि इस हमले में 39 लोग मारे गए और 45 अन्य घायल हुए। हजारा, एक जातीय समूह को मूल के रूप में मंगोलियाई माना जाता है, यह ज्यादातर शिया इस्लाम के अनुयायी हैं, जो अफगानों के विशाल बहुमत सुन्नी मुसलमान के बाद दूसरी सबसे बड़ी शाखा है। 


 
 


हाफिज की रिहाई पर बोले राहुल गांधी: मोदी और ट्रंप की दोस्ती से नहीं बनी बात !

आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा


 VT PADTAL