VT Update
रीवा जिले में डिप्टी कलेक्टर का टोटा गिनती के अधिकारियों में फिर बांटे गए काम, 4 डिप्टी कलेक्टरों पर दोगुना से ज्यादा अनुविभाग का जिम्मा। रीवा वन विभाग के नए डीएफओ चंद्रशेखर सिंह ने संभाला पदभार विपिन पटेल हुए कार्यमुक्त, चार्ज संभालते ही चंद्रशेखर सिंह ने शुरू की विभागीय समीक्षा। मार्तण्ड सिंह जूदेव जू में उमड़ी पर्यटकों की भारी भीड़, 4040 पर्यटक पहुंचे चिड़िया घर, सफेद शेर को देख रोमांचित हुए लोग। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बयान इतिहास गलत लिखा गया है, सिर्फ नेहरू-गांधी ने नहीं दिलाई आजादी, मीसा बंदियों के सम्मान कार्यक्रम में दिया बयान। नकल करते पकड़े गए mbbs छात्र ने हॉस्टल की छत से कूदकर दी जान, विदिशा के मेडिकल कॉलेज का मामला।
Sunday 7th of April 2019 | लापरवाह शिक्षको पर सख्त हुआ विभाग

स्कूली शिक्षा विभाग हुआ सख्त, कुल 35 शिक्षको पर की गई कार्यवाही


 

स्कूली शिक्षा विभाग लापरवाह शिक्षको को सही रास्ते पर लाने के लिए सख्त हो गया है और प्रदेश में एक के बाद एक लापरवाह शिक्षकों पर कार्रवाई कर रहा है। जिसमे  35 शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया हैं। इनमें एक शिक्षक के विरुद्ध निलंबन की कार्यवाही भी की गई है। जबकि 16 शिक्षकों की दो दिन की वेतनवृद्धि काटे जाने का निर्देश दिया गया है।

जिले में स्कूली शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित स्कूलों में चंदेरी ब्लाक के अंतर्गत ग्राम भरियाखेड़ी में जनवरी माह से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षक विनोद अहिरवार के विरुद्ध निलंबन की कार्यवाही की गई है। जबकि पिछले दिनों खैराभान में अनुपस्थित रहने वाले तीन शिक्षकों की 2-2 दिन की वेतन काटी गई है।

डीपीसी नीरज शुक्ला ने बताया कि जिले में नये शिक्षा सत्र से जॉयफुल लर्निंग की व्यवस्था शासन के द्वारा लागू की गई है जिसमें प्रत्येक स्कूल को एक हजार रुपए की राशि उनके खातों में भेजी गई है उसके बावजूद भी कई शालाओं में यह देखने में आ रहा है कि राशि भेजने के बाद भी सामग्री क्रय नहीं की गई है। इसके लिए भी उन्हें सचेत किया गया है कि उक्त राशि की सामग्री क्रय कर जॉयफोर लर्निंग की कार्यवाही पूरी की जाए।

 


दिग्गी : सरकार ने अलोकतांत्रिक तरीके से हटाया धारा 370

मंत्रियों के रिपोर्ट पर, पार्षद उम्मीदवारों को टिकट देगी कांग्रेस


 VT PADTAL