VT Update
प्रदेश की राजधानी भोपाल से आई नशीली सिरप की खेप पकड़ाई, बिछिया पुलिस ने की कारवाई दो तस्करों को किया गिरफ्तार ट्रेन से लेकर आए थे खेप 28 मई को अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में कार्यपरिषद की बैठक नए कुलपति को लेकर आए आवेदनों पर होगा विचार दो पूर्व कुलपति रेस में शामिल तेज आंधी तूफान के साथ बदला मौसम का मिजाज तूफान में टूटे घर इलेक्ट्रिक पोल,शहर और ग्रामीण इलाकों में बिजली हुई ठप्प,सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा मोदी मंत्रिमंडल में मध्यप्रदेश से होंगे कि चेहरे,नरेंद्र सिंह तोमर,राकेश सिंह और प्रहलाद पटेल को मिल सकता है मौका चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने दिलाई 4 जजों को पद और गोपनीयता की सपथ,11 साल बाद जजों की संख्या हुई पूरी
Thursday 18th of April 2019 | पीरियड ड्रामा मूवी है कलंक

FILM REVIEW: बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई मल्टीस्टारर फिल्म ‘कलंक’, जानिए कैसी है फिल्म


 

मल्टीस्टारर फिल्म ‘कलंक’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त अहम किरदारों में है. करण जौहर की इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक वर्मन ने किया है. इस फिल्म की कहानी रूप ( आलिया भट्ट ) और जफर ( वरुण धवन ) की प्रेम कहानी पर आधारित है। यह एक पीरियड ड्रामा मूवी है। तो आइए जानते हैं कैसी है फिल्म 'कलंक'.

कहानी

'कलंक' में स्वतंत्रता से पहले के एक संयुक्त परिवार की कहानी को दिखाया गया है जिसके अंदर कई राज दफ्न है। फिल्म की कहानी रूप और जफर के ईर्द- गिर्द घूमती है। लेकिन उनकी ये मोहब्बत हिंदू- मुस्लिम दीवार तले दफ्न होकर रह जाती है। बलराज चौधरी का किरदार निभा रहे संजय दत्त अपने महल में बेटे आदित्य रॉय कपूर यानि देव और बहू सोनाक्षी सिन्हा (साथ्या) संग रहते हैं. कैंसर से पीड़ित साथ्या के पास जिंदगी के बस कुछ ही दिन बचे हैं और वह चाहती हैं कि उनकी मौत के बाद उनके पति अकेले नहीं रहें.  इसी बीच रूप, देव चौधरी (आदित्य रॉय कपूर) से विवाह करने का फैसला कर लेती है.

रूप अपनी बहनों का भविष्य बचाने के लिए आदित्य रॉय कपूर यानि देव चौधरी से शादी करने के लिए राजी भी हो जाती हैं. अब रूप इस रिश्ते को बस किसी तरह ढो रही हैं. परिवार के अंदर एक कैदभरी जिंदगी जी रहीं रूप एक रोज सारी हदें पार कर जाती हैं और हीरामंडी में बहार बेगम यानि माधुरी दीक्षित के पास पहुंच जाती हैं. यहीं पर उनकी मुलाकात होती है वरुण धवन यानि जफर से. लेकिन उन्हें पता नहीं कि जफर से उनकी मोहब्बत एक 'कलंक' है. उनकी मोहब्बत कितनी सफल होती है इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

निर्देशन

अभिषेक वर्मन के निर्देशन में बनी यह दूसरी फिल्म है. लेखन कितना कच्चा है इसका अंदाजा आपको तब लगता है कि जब आप आलिया भट्ट को एक सीन में रोते हुए देखते हैं और उनके डायलॉग्स सुनते हैं, या उस वक्त जब वरुण धवन आदित्य रॉय कपूर पर गुस्सा करते हैं. कलंक का कुल मिलाकर निर्देशन ऐसा है कि आप कई बार टिकट खरीदने को अपनी गलती समझने लगते हैं. ऐसा लगता है अभिषेक वर्मन ने 2 स्टेट्स का निर्देशन ज्यादा बेहतर किया था.

फिल्म के गाने

फिल्म के गाने शानदार हैं और इन्होंने काफी तेजी से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है. फिल्म के गानों का फिल्मांकन भी शानदार है. इतना शानदार कि आप कई बार ये सोचते हैं कि इन दृश्यों का फिल्म की लाइन और लेंथ से क्या लेना देना है? ज्यादातर गानों का कंपोजीशन प्रीतम ने किया है और संगीत दमदार है इसमें कोई संदेह नहीं.

सितारों का अभिनय-

यह फिल्म बॉलीवुड के कई बड़े सितारों से सजी थी. फिल्म में आलिया भट्ट और वरुण धवन के अलावा माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर समेत तमाम सितारे थे. कहना होगा कि अभिनय के मामले में फिल्म कच्ची नहीं लगती है, लेकिन इसकी स्क्रिप्ट दमदार नहीं है. कच्ची-पक्की स्क्रिप्ट और कमजोर डायलॉग्स के चलते फिल्म में सितारों का अभिनय कहीं-कहीं ज्यादा प्रभावी नजर आता है. फिल्म के लोकशन के बात करे तो यह एकदम दमदार है.वरुण और आलिया की एक्टिंग सभी का दिल जीत लेगी। 'कलंक' में कुणाल खेमू विलन का रोल अदा करते नजर आएंगे.

कलेक्शन

 बात करे फिल्म के पहले दिन की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो फिल्म ने 21.60 करोड़ कुई कमाई की है.


दीपिका को छोड़ अलिया के नाम हुआ मोस्ट डिजायरेबल वुमेन का ताज

नवादुद्दीन सिद्दीकी स्टारर फिल्म “बोले चूड़ियाँ” में मौनी रॉय का लुक आया सा


 VT PADTAL


 Rewa

चित्रकूट हत्याकांड के एक आरोपी ने फांसी लगाकर की खुदखुशी  
Wednesday 8th of May 2019
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज रीवा के गुढ़ पहुँच कर जनसभा को किया संबोधित, कहा 26 मई के बाद हिल जाएगी कमलनाथ सरकार  
Saturday 4th of May 2019
सांसद बना तो मल्टी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का होगा निर्माण:सिद्धार्थ
Sunday 28th of April 2019
सवर्ण समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण तिवारी द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन
Saturday 20th of April 2019
साध्वी प्रज्ञा के आपत्तिजनक बयान के विरोध में सिविल लाइन थाना में गणित समाज पार्टी के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया
Saturday 20th of April 2019
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार कुमार वर्मा ने ATM स्थानों में लगवाई होर्डिंग्स, लोगों को सावधान रहने की दी सलाह
Saturday 20th of April 2019