VT Update
रीवा जिले में डिप्टी कलेक्टर का टोटा गिनती के अधिकारियों में फिर बांटे गए काम, 4 डिप्टी कलेक्टरों पर दोगुना से ज्यादा अनुविभाग का जिम्मा। रीवा वन विभाग के नए डीएफओ चंद्रशेखर सिंह ने संभाला पदभार विपिन पटेल हुए कार्यमुक्त, चार्ज संभालते ही चंद्रशेखर सिंह ने शुरू की विभागीय समीक्षा। मार्तण्ड सिंह जूदेव जू में उमड़ी पर्यटकों की भारी भीड़, 4040 पर्यटक पहुंचे चिड़िया घर, सफेद शेर को देख रोमांचित हुए लोग। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बयान इतिहास गलत लिखा गया है, सिर्फ नेहरू-गांधी ने नहीं दिलाई आजादी, मीसा बंदियों के सम्मान कार्यक्रम में दिया बयान। नकल करते पकड़े गए mbbs छात्र ने हॉस्टल की छत से कूदकर दी जान, विदिशा के मेडिकल कॉलेज का मामला।
Thursday 18th of April 2019 | पीरियड ड्रामा मूवी है कलंक

FILM REVIEW: बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई मल्टीस्टारर फिल्म ‘कलंक’, जानिए कैसी है फिल्म


 

मल्टीस्टारर फिल्म ‘कलंक’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त अहम किरदारों में है. करण जौहर की इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक वर्मन ने किया है. इस फिल्म की कहानी रूप ( आलिया भट्ट ) और जफर ( वरुण धवन ) की प्रेम कहानी पर आधारित है। यह एक पीरियड ड्रामा मूवी है। तो आइए जानते हैं कैसी है फिल्म 'कलंक'.

कहानी

'कलंक' में स्वतंत्रता से पहले के एक संयुक्त परिवार की कहानी को दिखाया गया है जिसके अंदर कई राज दफ्न है। फिल्म की कहानी रूप और जफर के ईर्द- गिर्द घूमती है। लेकिन उनकी ये मोहब्बत हिंदू- मुस्लिम दीवार तले दफ्न होकर रह जाती है। बलराज चौधरी का किरदार निभा रहे संजय दत्त अपने महल में बेटे आदित्य रॉय कपूर यानि देव और बहू सोनाक्षी सिन्हा (साथ्या) संग रहते हैं. कैंसर से पीड़ित साथ्या के पास जिंदगी के बस कुछ ही दिन बचे हैं और वह चाहती हैं कि उनकी मौत के बाद उनके पति अकेले नहीं रहें.  इसी बीच रूप, देव चौधरी (आदित्य रॉय कपूर) से विवाह करने का फैसला कर लेती है.

रूप अपनी बहनों का भविष्य बचाने के लिए आदित्य रॉय कपूर यानि देव चौधरी से शादी करने के लिए राजी भी हो जाती हैं. अब रूप इस रिश्ते को बस किसी तरह ढो रही हैं. परिवार के अंदर एक कैदभरी जिंदगी जी रहीं रूप एक रोज सारी हदें पार कर जाती हैं और हीरामंडी में बहार बेगम यानि माधुरी दीक्षित के पास पहुंच जाती हैं. यहीं पर उनकी मुलाकात होती है वरुण धवन यानि जफर से. लेकिन उन्हें पता नहीं कि जफर से उनकी मोहब्बत एक 'कलंक' है. उनकी मोहब्बत कितनी सफल होती है इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

निर्देशन

अभिषेक वर्मन के निर्देशन में बनी यह दूसरी फिल्म है. लेखन कितना कच्चा है इसका अंदाजा आपको तब लगता है कि जब आप आलिया भट्ट को एक सीन में रोते हुए देखते हैं और उनके डायलॉग्स सुनते हैं, या उस वक्त जब वरुण धवन आदित्य रॉय कपूर पर गुस्सा करते हैं. कलंक का कुल मिलाकर निर्देशन ऐसा है कि आप कई बार टिकट खरीदने को अपनी गलती समझने लगते हैं. ऐसा लगता है अभिषेक वर्मन ने 2 स्टेट्स का निर्देशन ज्यादा बेहतर किया था.

फिल्म के गाने

फिल्म के गाने शानदार हैं और इन्होंने काफी तेजी से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है. फिल्म के गानों का फिल्मांकन भी शानदार है. इतना शानदार कि आप कई बार ये सोचते हैं कि इन दृश्यों का फिल्म की लाइन और लेंथ से क्या लेना देना है? ज्यादातर गानों का कंपोजीशन प्रीतम ने किया है और संगीत दमदार है इसमें कोई संदेह नहीं.

सितारों का अभिनय-

यह फिल्म बॉलीवुड के कई बड़े सितारों से सजी थी. फिल्म में आलिया भट्ट और वरुण धवन के अलावा माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर समेत तमाम सितारे थे. कहना होगा कि अभिनय के मामले में फिल्म कच्ची नहीं लगती है, लेकिन इसकी स्क्रिप्ट दमदार नहीं है. कच्ची-पक्की स्क्रिप्ट और कमजोर डायलॉग्स के चलते फिल्म में सितारों का अभिनय कहीं-कहीं ज्यादा प्रभावी नजर आता है. फिल्म के लोकशन के बात करे तो यह एकदम दमदार है.वरुण और आलिया की एक्टिंग सभी का दिल जीत लेगी। 'कलंक' में कुणाल खेमू विलन का रोल अदा करते नजर आएंगे.

कलेक्शन

 बात करे फिल्म के पहले दिन की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो फिल्म ने 21.60 करोड़ कुई कमाई की है.


बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री की हालत गंभीर, दो दिन से वेंटिलेटर पर

मेलबर्न में तबू के सर सजा बेस्‍ट एक्ट्रेस का ताज, गली बॉय बनी सर्वश्रेठ फिल्


 VT PADTAL