VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट

फाइनल में मलेशिया चित, 10 साल बाद तीसरी बार चैम्पियन बना भारत 


ढाका(बांग्लादेश)। भारतीय हॉकी टीम ने रवीवार को हुए एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल मैच में मलेशिया को 2-1 से हराकर तीसरी बार और 10 साल बाद फिर से एक बार एशिया कप चैंपियन बना है। भारत ने मैच में 2-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन पहली बार फाइनल खेल रहे मलेशिया ने 50वें मिनट में गोल कर मैच को रोमांचक बना दिया। भारत को अंतिम पांच मिनट में मलेशिया को रोकने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ गया। भारत के लिए रमनदीप सिंह ने तीसरे और ललित उपाध्याय ने 29वें मिनट में गोल किए। मलेशिया का एकमात्र गोल शहरील सबा ने 50वें मिनट में किया। इससे पहले मलेशिया को सुपर-4 में भारत ने 6-2 से हराया था।  इसका फायदा टीम इंडिया को इस मैच में भी मिला। 13वें मिनट में मलेशिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसका फायदा टीम नहीं उठा सकी। भारत ने इसका शानदार बचाव किया। दूसरे क्वार्टर में भारत का दबदबा दिखा। ललित उपाध्याय ने 29वें मिनट में गोलकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया और दूसरा क्वार्टर भी इसी स्कोर के साथ खत्म हुआ। ​टीम इंडिया ने तीसरे क्वार्टर में भी अटैक जारी रखा। हालांकि मलेशिया ने 50वें मिनट में गोल दागकर भारत की बढ़त को कम कर दिया। मलेशिया के लिए शाहरिल सबा ने गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया जो अंत तक बरकरार रहा। चौथे क्वार्टर में मेलशिया ने काफी अटैक किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सका। और भारत ने एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया । 
तीसरी बार एशिया कप चैंपियन बनने से पहले भारत 2003 और 2007 में अपनी जीत दर्ज कराचुका है।  भारत पहली ऐसी टीम बन गया है जिसने एक समय में एशिया के तीनों महत्वपूर्ण खिताब एशियाई खेलों का स्वर्ण, एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी और एशिया कप अपने नाम किए हैं। भारत ने 2014 में इंचियोन एशियाई खेलों के फाइनल में पाकिस्तान को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से और पिछले साल कुआंटन में एशियाई चैंपियनशिप ट्रॉफी के फाइनल में भी अपने इस पड़ोसी को 3-2 से हराया था।


 


आईपीएल के 11वें संस्करण की नीलामी शुरू , अबतक में बेन स्टोक्स पर लगी 12.5 करोड़ की

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में भारत की करारी हार 151 रनों पर हुई


 VT PADTAL