VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Tuesday 24th of October 2017 | प्रदूषण कम करने के लिए मांगा हेलिकॉप्टर

केजरीवाल सरकार के पर्यावरण मंत्री ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को लिखा पत्र, प्रदूषण कम करने के लिए मांगा हेलिकॉप्टर ।


नई दिल्ली। दिल्ली में लगातर बढ़ते प्रदूषण के स्तर को कम करन के लिए दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र लिखकर कहा है कि, केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय दिल्ली में हेलिकॉप्टर से जल छिड़काव कर प्रदूषण पर नियंत्रण करना चाहता है। इस लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा  हेलीकॉप्टर या चॉपर की व्यवस्था कराई जाए। 
बतादें दिल्ली की हवा में पीएम 2.5 और पीएम 10 की मात्रा खतरे के स्तर को पार कर चुकी है। ऐसे में सरकार हवाई जल छिड़काव करके खतरनाक घटकों को खत्म करने का दावा कर रही है। दिल्ली सरकार चाहती है कि ठंडक बढ़ने से पहले इस योजना को अमली जामा पहनाया जा सके, जिससे ठंड बढ़ने पर धुंध में खतरनाक धूल और जहरीली गैसें जमीन में बैठ जाएं और राजधानी की हवा सांस लेने लायक हो सके। 
 


कांग्रेस की कार्य समिति गठित, इस बार दिग्विजय को नही मिली जगह

 पीएम मोदी दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शिलान्‍


 VT PADTAL