VT Update
वायरल ऑडियो कांड में पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल को क्लीन चीट, जिला भाजपा मंत्री सत्यमणि पांडे प्राथमिक सदस्यता से किए गए निलंबित, अनुशासनहीनता के लगे आरोप, महिला मोर्चा ने खोला मोर्चा। कॉलेज लेवल काउंसलिंग में रीवा जिले के साढे 4000 सीटों को भरने की चुनौती, 19 को यूजी तो 21 को पीजी की जारी होगी अंतिम सूची। मध्य प्रदेश की जेल में बंद कैदी अब नई ड्रेस में आएंगे नजर, सिर से टोपी होगी गायब, प्रदेश की जेलों में नहीं चलेंगे अंग्रेजों के जमाने के नियम। कैबिनेट मंत्री इमरती देवी ने उमा भारती पर कसा तंज, कहा अगले विधानसभा सत्र में हमारे होंगे भाजपा के 7-8 विधायक। नंगे पैर 11 सेकंड में 100 मीटर दौड़ा मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले का रामेश्वर गुर्जर, खेल मंत्री रिजिजु बोले एथेलेटिक अकादमी में करेंगे ट्रेनिंग का इंतजाम, मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने धावक से की मुलाकात।
Wednesday 8th of May 2019 | शुरू हुई फ़ाइनल की जंग

IPL 2019 का शुरू हुआ आख़िरी पड़ाव, FINAL की रेस में MI, CSK, SRH और DC


 IPL 2019, 8  टीमों में चल रहे क्रिकेट की जंग कई रोमांच से भरा यह सीजन अब अपने पड़ाव में पहुच चुका है. पूरे सजन में हमें एक से बढ़कर एक  CATCH,  शानदार फील्डिंग , ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिली.....हार्दिक पांडेया का 194 स्ट्राइक रेट का दम, तो वही रसल का घातक अंदाज़, डेविड वार्नर की रनों की बौछार और  रबाडा   के विकटों की भरमार , धोनी का लायन क्रेज तो वहीँ हिटमैन रोहित की बेहतरीन कप्तानी, हमें सब कुछ  IPL 2019  में देखने को मिला, लेकिन पिक्चर कभी बाकी है मेरे दोस्त, यानि  IPL अभी बाकि है ,  IPL में चार टीमें  QUALIFIE  कर चुकी है और चारों टीमों के बीच  IPL 2019 की फिनाले रेस के लिए क्रिकेट वार चल रही है जिसमे कल चेपोक में खेले गए पहले  QUALIFIER  मुकाबले में मुंबई इंडियन ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकटों के बड़े अंतर से 19 वें ओवर की तीसरी गेंद में ही मैच जीत लिया.

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज फ़ॉक डूप्लेसिस, शेन वाट्सन, सुरेश रैना और मुरली  विजय चले नहीं, तो वहीं आबंती रायडू  और धोनी क्रीज पर जमें तो रहें , लेकिन उनकी बल्लेबाजी भी टीम को बड़े टोटल पर नहीं पहुंचा सकी और स्कोर बनाया 131 रन 4 विकेट पर | फिर बारी आई मुंबई इंडियनस की बैटिंग की और मुंबई ने वैसा ही किया जैसा चेन्नई के खिलाफ हर बार वो चेपौक में करते है... हलाकि हिटमैन रोहित शर्मा 2 बॉल ही खेल कर पवेलियन लौट गए लेकिन मुंबई इंडियनस की बैलेंस्ड बैटिंग के कारण चेन्नई को उसी के घर में लगातार 5वी बार हराया और IPL 2019  के फाइनल में अपना नाम दर्ज कर लिया और CSK  को फाइनल की रेस से एक कदम और पीछे कर दिया. अब अगला मुकाबला है एलिमिनेटर जिसे आज खेला जयेगा  DELHI CAPITALS और  SUN RISES HAYDRABAAD  के बीच और ये मैच जो जीतेगा वो भिड़ेगा चेन्नई सुपर किंग्स से  QUALIFIER 2  विशाखापट्नम में 10 मई को...और इस मैच में जो टीम जीतेगी वो खेलेगी  IPL 2019 का फाइनल 12 मई को मुंबई इंडियनस के साथ  HAYDRABAAD  के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में......

 बात करें  IPL TROPHY WINNING VICTORY  के बारे में की  QUALIFIED  टीम में से कौन सी टीम ने कितने बार  IPL  का खिताब अपने नाम किया है.

मुंबई और चेन्नई दोनों ने 3-3 बार IPL  की ट्राफी अपने  नाम की है.  SUN RISES HAYDRABAAD 1 बार  और  DELHI CPITALS  का खाता अभी तक नहीं खुला है |

मुंबई INDIANS ने 2013,2015 2017  में

 CHENNAI SUPER KINGS ने  2010, 2011, 2018 में

 वहीँ  SUN RISES HAYDRABAD NE 2016 में

 IPL  के खिताब को अपने नाम किया.  


ब्रैंडन मैक्कुलम की ICC वर्ल्ड कप 2019 को लेकर भविष्यवाणी

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के रंग में रंगा गूगल का डूडल  


 VT PADTAL