VT Update
लोकसभा चुनाव खर्च सीमा से अधिक पैसे नहीं लुटा पाएंगे उम्मीदवार, आयोग रखेगा उम्मीदवारों के खर्च पर पैनी नजर। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विशेषाधिकार हनन की नोटिस, किया गया जवाब तलब, पूर्व सीएम दिग्विजय को मिली क्लीन चीट। अधिकारियों व कर्मचारियों के आमदा पर चुनाव आयोग की रोक, आयोग का निर्देश बिना अनुमति नहीं ग्रहण कर सके नवीन पदस्थापना में कार्यभार। भुवनेश्वर के वेदांता प्लांट में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मी को जिंदा जलाया, स्थानीय लोगों को नौकरी देने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी। कांग्रेस को सुमित्रा ताई की चुनौती- इंदौर में उतारे मुझसे बेहत उम्मीदवार, कहा- चुनाव लड़ने में आएगा आनंद।
Wednesday 25th of October 2017 | टीपू सुल्तान पर बोले राष्ट्रपति कोविंद। 

कर्नाटक विधानसभा का 60वां स्थापना वर्ष समारोह,  टीपू सुल्तान पर बोले राष्ट्रपति कोविंद। 


बेंगलुरु(कर्नाटक)। कर्नाटक राज्य आज अपनी विधानसभा का 60वां स्थापना वर्ष समारोह मना रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी समारोह में उपस्थित रहे, जहां उन्होने अपने उद्बोधन के दौरान बताया कि, कर्नाटक विधानसभा का उद्घाटन अक्टूबर 1956 में राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद ने किया था। विधानमंडल एक ऐसा स्‍थान है, जहां विभिन्‍न मुद्दों पर चर्चा होती है, कुछ लोग मुद्दों पर अपनी असहमति जताते हैं और हर पहलू में चर्चा होने के बाद जनहित को ध्यान में रखते हुए किसी बात का निर्णय किया जाता है।  
इसी दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने टीपू सुल्तान को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि टीपू सुल्तान की मृत्यु ब्रिटिश सेना के साथ ऐतिहासिक लड़ाई के दौरान हुई। वह युद्ध में तकनीक के इस्तेमाल में अग्रणी थे। राष्ट्रपति कोविंद की टीपू सुल्तान को लेकर ये टिप्पणी हालिया स्थिति में काफी अहम है। ऐसा इसलिए क्योंकि कर्नाटक सरकार ने ऐलान किया है कि हर साल 10 नवंबर को टीपू सुल्तान की जयंती का आयोजन किया जाएगा। हालांकि कर्नाटक में टीपू सुल्तान की जयंती मनाने को लेकर कई संस्थाओं ने विरोध जताया है। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने भी कर्नाटक के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर टीपू सुल्तान को हिंदू विरोधी और बर्बर हत्यारा और बलात्कारी बताते हुए राज्य में होने वाले टीपू सुल्तान की जयंती से जुड़े कार्यक्रमों में खुद को आमंत्रित नहीं करने को कहा था।


धार में प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को किया संबोधित, कांग्रेस पर साधा निशाना!

Realme 3 भारत में हुआ लॉन्च, Redmi Note 7 को दे सकता है टक्कर


 VT PADTAL