VT Update
पूर्व प्राचार्य पर दर्ज F.I.R रद्द करने की उठी मांग, प्राध्यापको ने की बैठक ब्रम्हण समाज ने सौपा एस.पी को ज्ञापन R.P.F के D.I.G विजय कुमार खातरकर रेलवे ने रेलवे अफसर की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, नरसिंहपुर के पास ओवरनाइट एक्सप्रेस मे वारदात,F.I.R दर्ज इंदौर का देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट अब बन गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोमवार को पहली बार इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट ने भरी उड़ान राहुल के इस्तीफे के 50 दिन बाद भी अब तक किसी को नहीं चुना गया कांग्रेस अध्यक्ष , कर्नाटक विवाद सुलझने के बाद फैसले की उम्मीद भारतीय नौसेना की बढ़ाई जा रही ताकत, जल्द खरीदी जा सकती हैं 100 टारपीडो मिसाइल, 2000 करोड़ का टेंडर जारी
Wednesday 25th of October 2017 | टीपू सुल्तान पर बोले राष्ट्रपति कोविंद। 

कर्नाटक विधानसभा का 60वां स्थापना वर्ष समारोह,  टीपू सुल्तान पर बोले राष्ट्रपति कोविंद। 


बेंगलुरु(कर्नाटक)। कर्नाटक राज्य आज अपनी विधानसभा का 60वां स्थापना वर्ष समारोह मना रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी समारोह में उपस्थित रहे, जहां उन्होने अपने उद्बोधन के दौरान बताया कि, कर्नाटक विधानसभा का उद्घाटन अक्टूबर 1956 में राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद ने किया था। विधानमंडल एक ऐसा स्‍थान है, जहां विभिन्‍न मुद्दों पर चर्चा होती है, कुछ लोग मुद्दों पर अपनी असहमति जताते हैं और हर पहलू में चर्चा होने के बाद जनहित को ध्यान में रखते हुए किसी बात का निर्णय किया जाता है।  
इसी दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने टीपू सुल्तान को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि टीपू सुल्तान की मृत्यु ब्रिटिश सेना के साथ ऐतिहासिक लड़ाई के दौरान हुई। वह युद्ध में तकनीक के इस्तेमाल में अग्रणी थे। राष्ट्रपति कोविंद की टीपू सुल्तान को लेकर ये टिप्पणी हालिया स्थिति में काफी अहम है। ऐसा इसलिए क्योंकि कर्नाटक सरकार ने ऐलान किया है कि हर साल 10 नवंबर को टीपू सुल्तान की जयंती का आयोजन किया जाएगा। हालांकि कर्नाटक में टीपू सुल्तान की जयंती मनाने को लेकर कई संस्थाओं ने विरोध जताया है। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने भी कर्नाटक के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर टीपू सुल्तान को हिंदू विरोधी और बर्बर हत्यारा और बलात्कारी बताते हुए राज्य में होने वाले टीपू सुल्तान की जयंती से जुड़े कार्यक्रमों में खुद को आमंत्रित नहीं करने को कहा था।


एक देश एक चुनाव पर क्या आज़ बन पायेगी सहमति | ममता बनर्जी नहीं होंगी बैठक में श

भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर नरेन्द्र मोदी और अमित शाह लेंगे फैसला,


 VT PADTAL