VT Update
रीवा जिले में डिप्टी कलेक्टर का टोटा गिनती के अधिकारियों में फिर बांटे गए काम, 4 डिप्टी कलेक्टरों पर दोगुना से ज्यादा अनुविभाग का जिम्मा। रीवा वन विभाग के नए डीएफओ चंद्रशेखर सिंह ने संभाला पदभार विपिन पटेल हुए कार्यमुक्त, चार्ज संभालते ही चंद्रशेखर सिंह ने शुरू की विभागीय समीक्षा। मार्तण्ड सिंह जूदेव जू में उमड़ी पर्यटकों की भारी भीड़, 4040 पर्यटक पहुंचे चिड़िया घर, सफेद शेर को देख रोमांचित हुए लोग। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बयान इतिहास गलत लिखा गया है, सिर्फ नेहरू-गांधी ने नहीं दिलाई आजादी, मीसा बंदियों के सम्मान कार्यक्रम में दिया बयान। नकल करते पकड़े गए mbbs छात्र ने हॉस्टल की छत से कूदकर दी जान, विदिशा के मेडिकल कॉलेज का मामला।
Tuesday 21st of May 2019 | जोको विडोडो फिर बने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति

इंडोनेशिया में लगातार दूसरी बार राष्ट्रपति बने जोको विडोडो


इंडोनेशिया के राष्ट्रपति पद के चुनाव में जोको विडोडो ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है। निर्वाचन आयोग ने बताया कि ‘इंडोनेशियन डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ स्ट्रगल’ के सदस्य विडोडो ने अपने प्रतिद्वंद्वी प्राबोवो सुबियांतो को हराया। आयोग ने यह भी बताया कि विडोडो ने 55.5 प्रतिशत से लेकर 44.5 प्रतिशत तक के अंतर से जीत हासिल की।         

आपको बता दें चुनाव में जोको विडोडो ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है। और सुबियांतो और सुहार्तो के सैन्य शासन के दौरान जोको विडोडो इंडोनेशिया की सेना के जनरल रह चुके हैं. 2014 के राष्ट्रपति चुनाव में उन्होंने सुबियांतो का हरा दिया था. वहीं, इस बार के चुनाव में विडोडो ने अपनी जीत का दावा किया था. बताया जाता है कि इस चुनाव में इंडोनेशिया में धार्मिक मुद्दे काफी हावी रहे हैं. हालांकि समझा जाता है कि विडोडो की चुनावी जीत के बाद उनके दूसरे कार्यकाल में इंडोनेशिया में लोकतंत्र और भी मजबूत बन सकता है.


डोनल्ड ट्रंप ने पेश किया नई प्रवासन नीति का ख़ाका, युवा, पढ़े-लिखे और अंग्रेज

श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों के पीछे नेशनल तौहीद जमात संगठन का नाम


 VT PADTAL